top menutop menutop menu

विश्वकर्मा मंदिर से टकराया ट्रक, मुआवजा के लिए सड़क जाम

गावां : पटना-डोरंडा मुख्य मार्ग पर असंतुलित ट्रक ने सड़क किनारे स्थित विश्वकर्मा मंदिर में टक्कर मार दी, जिससे मंदिर के दो पिलर व छत क्षतिग्रस्त हो गया। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने मार्ग को अवरुद्ध कर दिया और मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर बैठ गए।

मंगलवार दोपहर लगभग 1 बजे एमएस कंस्ट्रक्शन की सामग्री ले जा रहे मालवाहक ट्रक असंतुलित हो कर मुख्य मार्ग पर स्थित विश्वकर्मा मंदिर में जा टकराया। इससे मंदिर के बाहरी हिस्से व छत क्षतिग्रस्त हो गए। इसके बाद मौके पर पहुंचे गावां थाना से रामनरेश राम समेत अन्य पुलिस कर्मियों ने ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने मुआवजा के लिए सड़क जाम कर ठेकेदार को बुलाने की मांग करने लगे। बाद में इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी भी पहुंचे पर ग्रामीण ट्रक व चालक को छोड़ने को तैयार नहीं थे।

जिला परिषद सदस्य राजेन्द्र चौधरी व इंस्पेक्टर के काफी समझने के बाद लगभग ढाई घंटे जाम रहने के बाद एमएस कंस्ट्रक्शन के कर्मचारी व ठेकेदार ने पहुंच कर मुआवजा देने की बात कही। इसके बाद ग्रामीणों ने ट्रक और ट्रक चालक को मुआवजा मिलने तक अपने पास रखते हुए जाम को हटा दिया व यातायात को पूर्णत: चालू करा दिया। शाम को चालक को गावां पुलिस थाना ले गई, जबकि ट्रक घटना स्थल पर ही है।

ग्रामीणों ने बताया कि ट्रक चालक नशे की हालत में गाड़ी चला रहा था, जिससे यह हादसा हुआ और कई लोग ट्रक की चपेट में आते आते बचे। इस मार्ग पर हमेशा कोई न कोई सड़क हादसा होते रहता है। प्रशासन से ग्रामीण सड़क में स्पीड ब्रेकर डलवाने की मांग भी की पर अब तक कुछ नहीं हुआ।

आज से लगभग छह महीने पूर्व में भी एक तीव्र गति के वाहन की चपेट में आने से एक मासूम की मौत हो चुकी है, जिससे पूरे गांव में अब भी आक्रोश व्याप्त है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.