आज कोरोना संक्रमण से बिछड़े अपनों की याद में मौन रखें

संवाद सहयोगी बिरनी (गिरिडीह) कोरोना संक्रमण काल में कई लोग अपनों से बिछड़ गए। वे अस

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:11 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:11 PM (IST)
आज कोरोना संक्रमण से बिछड़े अपनों की याद में मौन रखें
आज कोरोना संक्रमण से बिछड़े अपनों की याद में मौन रखें

संवाद सहयोगी, बिरनी (गिरिडीह) : कोरोना संक्रमण काल में कई लोग अपनों से बिछड़ गए। वे असमय काल के गाल में समा गए। इस महामारी ने बिरनी के विभिन्न इलाकों से कई लोगों को अपनों से हमेशा के लिए छीन लिया। इन लोगों के लिए दैनिक जागरण की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन सोमवार को किया जाएगा। इसे सफल बनाने की विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं, कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने सबों से अपील की है। ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र के लोग भी जहां रहें वहीं रुककर उन दिवंगतों को याद कर एक मिनट के लिए मौन जरूर रखें ताकि उनकी आत्मा को ईश्वर शांति प्रदान करें। इस महामारी के काल में ऑक्सीजन की कमी झेलने के बाद अब हमें सचेत होने की जरूरत है। इसके लिए हर वक्त को यादगार रखने के लिए मुफ्त में आक्सीजनदाता के रूप में काम आनेवाले पेड़ हम सभी लगाने पर जोर दें। आइए दैनिक जागरण के संकल्प के साथ 14 जून की सुबह 11 बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा व पौधारोपण कर पर्यावरण का संरक्षण करते हुए आक्सीजन की क्षमता को बढ़ाने में भूमिका निभाएं।

कोरोना संक्रमण की महामारी ने अपनों से अपने को छीना लिया है। इस महामारी में लोगो को अपने स्वजन के सदस्य को खोने का गम अब भी सत्ता रहा है। ऐसे में आइए हम सभी दैनिक जागरण के अभियान को सफल बनाने के लिए 14 जून सोमवार को जहां है वहीं पर खड़े होकर दो मिनट का मौन रखकर सच्ची श्रद्धांजलि दें।

मौलाना अख्तर समाज सेवी माखमरगो बिरनी इस वर्ष कोरोना संक्रमण से संक्रमित कई लोगो ने आक्सीजन की कमी से जान गंवाई है। इस आपदा काल ने कई स्वजनों को गम में डूबा दिया है। हंसते हंसते स्वजन ने इस महामारी के कारण अपने को खोया है। ऐसे में मृतकों के श्रद्धांजलि देने के लिए 14 जून को आप जहां है वहीं पर खड़े होकर हर समुदाय के लोग दो मिनट का मौन रखकर श्रंद्धाजलि दें।

मुमताज आंसरी माले नेता बिरनी -इस कोरोना काल ने इस वर्ष स्वजनों का तोड़ दिया है। इसमें आंक्सीजन की कमी से गंभीर होकर कई लोगों के स्वजनों ने अपने लोगों का साथ हमेशा के लिए छोड़ दिया। ऐसे में उन्हें सर्वधर्म प्रार्थना के माध्यम से इस संकल्प अभियान को सफल बनाएं। उन्हीं दिवंगत की याद के लिए मौन रखकर पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए पौधारोपण करें।

- इम्तियाज अली, प्रखंड अध्यक्ष, इन्नौस, बिरनी। -पिछले वर्ष से तुलना की जाए तो इस वर्ष कोरोना से संक्रमित बिरनी के विभिन्न क्षेत्रों में कई लोगों की जान जा चुकी है। कई लोग कोरोना से जंग भी जीत चुके हैं। ऐसे में हम सभी दिवंगतों को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए दैनिक जागरण के अभियान को सफल बनाएं।

-राजदेव साव, प्रखंड अध्यक्ष, भाजपा, बिरनी। -इस वर्ष कोरोना महामारी में कई लोगों की जान गई है। ऐसे परिस्थिति में उन दिवंगतों को यादगार बनाने के लिए दैनिक जागरण ने जो अभियान चलाया है वह बहुत ही सराहनीय है। हम सभी का भी दायित्व है कि इस अभियान को आगे बढ़ाएं। इसके लिए जाति व धर्म से उंचा उठकर सर्वधर्म प्रार्थना से जुड़ें और दिवंगतों को सच्ची श्रद्धांजलि दें।

- जितेंद्र पासवान, झामुमो नेता, बिरनी।

chat bot
आपका साथी