आज से स्कूलों में शुरू होंगी आठवीं व नौवीं की कक्षाएं, तैयारी पूरी

संवाद सहयोगी गढ़वा पहली मार्च से जिले के सरकारी एवं गैरसरकारी स्कूलों में आठवीं व नौवीं की कक्षाएं आज से स्टार्ट होंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 05:57 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 05:57 PM (IST)
आज से स्कूलों में शुरू होंगी आठवीं व नौवीं की कक्षाएं, तैयारी पूरी
आज से स्कूलों में शुरू होंगी आठवीं व नौवीं की कक्षाएं, तैयारी पूरी

संवाद सहयोगी, गढ़वा : पहली मार्च से जिले के सरकारी एवं गैरसरकारी स्कूलों में आठवीं व नौवीं की कक्षाएं शुरू हो जाएगी। इसको लेकर स्कूल संचालक, अभिभावक एवं छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। लगभग दस माह बाद उक्त कक्षाओं में पढ़ाई शुरू होगी। इसके पूर्व छात्र-छात्रा आनलाइन शिक्षा ग्रहण कर रहे थे। कोरोना महामारी के कारण स्कूल पूरी तरह से छूट गया था तथा इतने दिनों बाद विद्यार्थी आफ लाइन पढ़ाई कर सकेंगे। हालांकि इसके पूर्व सरकार द्वारा दसवीं व बारहवीं की कक्षा शुरू की जा चुकी है। इसके बाद दूसरे चरण में एक मार्च से आठवीं व नौवीं की कक्षा शुरू करने का निर्णय लिया गया है। उक्त कक्षाएं शुरू होने को ले सरकारी एवं गैरसरकारी विद्यालयों में इसको लेकर पूरी तैयारी की गई। विभिन्न कक्षाओं की साफ सफाई के साथ साथ सैनिटाइजिग कार्य भी किया गया। इसको लेकर कर्मी पूरी तरह से तत्पर दिखे। विद्यालय के कर्मियों द्वारा बहुत दिनों से स्कूल परिसर में पड़ी बसों की साफ सफाई भी की गई। विद्यालय खुलने को ले विद्यालय कर्मियों में भी उत्साह दिखा। -क्या कहना है शिक्षक व अभिभावको का

-आठवीं व नौवीं की कक्षाएं शुरू करने के आदेश के बाद इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। कक्षाओं की पूरी तरह से साफ सफाई कराई गई है। साथ ही सैनिटाइजेशन का कार्य भी कराया गया है। नियमों का अनुपालन करते हुए शिक्षण कार्य किया जाएगा।

अलखनाथ पांडेय, निदेशक आरके पब्लिक स्कूल, गढ़वा

-

कक्षाएं शुरू होने को ले पूरी तैयारी की गई है। विद्यालय में मास्क, सैनिटाइजर, साबुन आदि की व्यवस्था की गई है। छात्राओं को अपने अपने अभिभावकों से शपथपत्र भरकर लाने को कहा गया है। सरकार के नियम का अनुपालन करते हुए पढ़ाई शुरू की जाएगी। विद्यालय प्रबंधन इसके लिए पूरी तरह से तैयार है।

रेयाज अहमद, प्रधानाध्यापक, बालिका उवि, गढ़वा

-

बहुत दिनों बाद कक्षाएं शुरू हो रही है। यह अच्छी बात है। बच्चों में भी विद्यालय जाने को ले उत्साह है। विद्यालय प्रबंधन सरकार से प्राप्त नियमों का अनुपालन करते हुए कक्षा संचालित करें। बच्चों को भी इसकी हिदायत दी गई है।

संजय ठाकुर, अभिभावक

-::::::::::::::

कोरोना महामारी के कारण लंबे समय के बाद स्कूल की कक्षाएं शुरू हो रही है। पढ़ाई शुरू होनी चाहिए मगर इसके लिए मास्क, सैनिटाइजन व नियमों का अनुपालन करते हुए बच्चों को शिक्षा देना चाहिए। नियमों का अनुपालन किया जाना चाहिए।

उमेश कश्यप, अभिभावक

chat bot
आपका साथी