प्रशासन आपके द्वारा में 96 में 45 आवेदन का आन द स्पाट निदान

संवाद सूत्र श्री बंशीधर नगर (गढ़वा) राजकीयकृत उच्च विद्यालय चितविश्राम के प्रांगण में मंगलवार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 06:30 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 06:30 PM (IST)
प्रशासन आपके द्वारा में 96 में 45 आवेदन का आन द स्पाट निदान
प्रशासन आपके द्वारा में 96 में 45 आवेदन का आन द स्पाट निदान

संवाद सूत्र, श्री बंशीधर नगर (गढ़वा): राजकीयकृत उच्च विद्यालय चितविश्राम के प्रांगण में मंगलवार को प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ प्रमुख रविद्र कुमार पासवान, बीडीओ श्रवण राम, सीओ अरुण कुमार मुंडा, सांसद प्रतिनिधि मुकेश चौबे, अमरनाथ पांडेय, मुखिया मुस्ताक अहमद शेख ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से संबंधित 96 आवेदन प्राप्त किया गया। जिसमें 45 मामलों का त्वरित निष्पादन किया गया। बीडीओ श्रवण राम ने कहा कि लोगों की समस्या सुनकर उसका निदान करने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीणों को किसी भी योजना का लाभ लेने के लिए प्रखंड कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़े इसे ध्यान में रख प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। पेंशन के लिए लाभुकों को प्रखंड कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। जो योग्य लाभुक पेंशन का आवेदन पंचायत सचिवालय में जमा करेंगे उसे स्वीकृत किया जाएगा। सभी लोगों से कहा कि कोविड-19 का टीका जरूर लें। आप सुरक्षित रहेंगे तभी हम भी सुरक्षित रहेंगे।

बीपीओ फिरोज आलम ने कहा कि डिमांड, जाब कार्ड, मास्टर रोल के लिए प्रखंड कार्यालय का चक्कर नहीं लगाएं। प्रत्येक बुधवार को पंचायत सचिवालय में रोजगार दिवस मनाया जाता है। अलकर ग्राम निवासी दयाशंकर सिंह ने कहा कि दीदी बगिया मेरे द्वारा लगाया गया है। लेकिन अभी तक 6 महीना बीत जाने के बाद भी भुगतान मात्र 19000 रुपये ही हुआ है। रोजगार सेवक के पास डिमांड के लिए जाते हैं तो कहा जाता है कि चेक स्लिप दीजिए। चेक स्लिप बनवाने के लिए कई बार अंचल कार्यालय का चक्कर लगाया पर नहीं बन पाया है। इस संबंध में सीओ अरुण कुमार मुंडा ने कहा कि मामले की जानकारी नहीं थी आपका चेक स्लिप जल्द बना दिया जाएगा। प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम में अलग-अलग स्टॉल लगाकर आवेदन लिया गया।

मौके पर पंचायत राज पदाधिकारी कौशल कुमार, डा. कैसर आलम, सूरज लामा, दयानंद पांडेय, बीसीओ मनोज गुप्ता, डा. मीरा कुमारी, पीएम आवास के प्रखंड समन्वयक स्नेहा सिंह, विनोद गुप्ता, आनंद विश्वकर्मा, आरती देवी, रितेश सिन्हा, निधि भारती, अस्तरुण निशा, रोहित अग्रहरि सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला-पुरुष उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी