जांच में अनियमितता व लापरवाही की पुष्टि

संवाद सूत्र श्री बंशीधर नगर (गढ़वा) नगर पंचायत क्षेत्र में लाइट लगाने फागिग मशीन से मच्छ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:57 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:57 PM (IST)
जांच में अनियमितता व लापरवाही की पुष्टि
जांच में अनियमितता व लापरवाही की पुष्टि

संवाद सूत्र, श्री बंशीधर नगर (गढ़वा): नगर पंचायत क्षेत्र में लाइट लगाने, फागिग मशीन से मच्छर भगाने, सैनिटाइजर का छिड़काव करने, नाली सफाई व ट्रैक्टर से पेयजल वितरण में बरती गई अनियमितता की जांच करने गुरुवार की देर शाम तीन सदस्यीय राज्य स्तरीय जांच टीम कार्यालय पहुंची। टीम ने यहां देर रात तक अभिलेखों व फाइलों की जांच की।

जांच में अनियमितता की बात सामने आई है।

बताते चलें कि पूर्व मंत्री रामचंद्र केशरी ने नगर पंचायत क्षेत्र में हाई मास्ट सोलर लाइट लगाने, फागिग मशीन द्वारा मच्छर भगाने, सैनिटाइजर का छिड़काव, नाली सफाई व ट्रैक्टर से पेयजल वितरण के नाम पर सरकारी राशि की बंदरबांट करने की शिकायत करते हुए नगर विकास एवं आवास विभाग से मामले की जांच करा कर दोषियों पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी। मांग के आलोक में सरकार के संयुक्त सचिव अरविद कुमार मिश्र द्वारा नगर विकास एवं आवास विभाग के संयुक्त सचिव मनोहर मरांडी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर जांच के लिए भेजी गई है। टीम में अध्यक्ष मनोहर मरांडी, मुख्यालय तकनीकी कोषांग के मुख्य अभियंता राजदेव सिंह व सहायक अभियंता रमेंद्र कुमार शामिल हैं। टीम के साथ तकनीकी कोषांग के कार्यपालक अभियंता गौतम सिन्हा भी थे।

- योजना के कार्यान्वयन में बरती गई है लापरवाही

जांचोपरांत शुक्रवार की सुबह श्री बंशीधर मंदिर में दर्शन पूजन को पहुंचे टीम के सदस्य तकनीकी कोषांग के मुख्य अभियंता राजदेव सिंह ने कहा कि प्रथम ²ष्टया लगता है कि योजनाओं के कार्यान्वयन में कहीं न कहीं लापरवाही बरती गई है। योजनाओं के कार्यान्वयन में कोटेशन लेने, टेंडर प्रक्रिया आदि का पेपर मिल गया है जिसकी जांच की जा रही है। 10-15 दिनों में सभी पेपर का गहन अध्ययन व जांच के बाद मामले से आप सबों को अवगत करा दिया जाएगा। लाइट लगाने से संबंधित सभी कागजात ले लिया गया है। हम चाहेंगे कि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व बोर्ड के सभी लोग योजना के कार्यान्वयन में किसी प्रकार की त्रुटि बरती गई है तो उसका निराकरण करते हुए आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करें। सभी वार्डों में लगी लाइट का सदुपयोग हो। मौके पर अध्यक्ष विजयालक्ष्मी देवी, उपाध्यक्ष लता देवी, कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार, पूर्व मंत्री रामचंद्र केशरी, कार्यपालक अभियंता आफताब आलम, नगर प्रबंधक रवि कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी