अखबार पूरी तरह सुरक्षित है, भ्रम न पालें, जरूर पढ़ें

पाठक श्रीमती सुमित्रा देवी का कहना है कि जागरण क्षेत्रीय नहीं बल्कि देश और विदेशों में सुप्रसिद्ध अखबार है यह अखबार पूरी पर विस्ता के साथ खबर प्रकाशित करती है। अखबार इस महामारी के दौरान कंपनी के द्वारा सेटइलाज करके पाठकों के समक्ष प्रस्तुत किया जाता है। अखबार पूरी तरह से विश्वसनीयता है। साथी जनमानस से जुड़े जन समस्याओं को उजागर करने का काम करती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 05:09 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 05:09 PM (IST)
अखबार पूरी तरह सुरक्षित है, भ्रम न पालें, जरूर पढ़ें
अखबार पूरी तरह सुरक्षित है, भ्रम न पालें, जरूर पढ़ें

गढ़वा : मैं प्रतिदिन दैनिक जागरण अखबार पढ़ती हूं। अखबार पढ़कर काफी सुकून का अनुभव होता है। लॉकडाउन के दौरान देश, विदेश एवं स्थानीय स्तर का समाचार लोगों तक अखबार के माध्यम से पहुंच रहा है। हर दिन सुबह होते ही अखबार देखने की ललक जागने लगती है। जबतक हमारे हाथ में अखबार नहीं होता बेचैनी सी लगती है। लगता है कुछ छूट रहा है। अखबार पूरी तरह से सुरक्षित है। इससे वायरस का संक्रमण नहीं होता है। इसलिए सभी लोगों को बेझिझक अखबार पढ़ना चाहिए। मैं लगातार अखबार पढ़ रही हूं। अखबार पूरी तरह सैनिटाइज है। इसलिए किसी प्रकार के भ्रम मे पड़ने की जरूरत नहीं है। कोरोना संकट के दौर में अखबार हम सभी को निष्पक्ष होकर खबर पहुंचा रहा है। इसके लिए अखबार जगत से जुड़े लोगों की जितनी भी सराहना की जाए वह कम है।

फोटो - 4 - पिकी केशरी, नगर परिषद अध्यक्ष, गढ़वा।

--------------

अखबार से कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव नहीं होता है। इस बात को लेकर लोगों को मन में भ्रम नहीं पालना चाहिए बल्कि अपने मन से इस भ्रम को हमेशा के लिए दूर कर प्रतिदिन अखबार लेना चाहिए। मैं दैनिक जागरण पढ़ रहा हूं। कहीं कोई खतरा नहीं है। अखबार के प्रबंधकों द्वारा सरकार को आश्वस्त किया गया है, कि अखबार पूरी तरह सैनिटाइज होकर ही पाठकों तक पहुंच रहा है। प्रिटिग से लेकर सप्लाई तक अखबार पूरी तरह सैनिटाइज हो रहा है। अभी तक कहीं से भी यह सुनने, देखने या जानने को नहीं मिला कि अखबार से कहीं कोरोना वायरस का फैलाव हुआ हो। समाचार माध्यमों में अखबार की विश्वसनीयता सबसे अधिक है। अखबार में छपी खबरों को लोग सही मानते हैं। कोरोना के समय में सही जानकारी के लिए अखबार जरूर पढ़ें। किसी तरह की गलत सूचना पर विश्वास नहीं करना चाहिए। इस महामारी के दौर में भी प्रतिदिन सुबह अखबार हम तक सच्ची व सटीक समाचार लेकर आती है।

फोटो - एक - रामचंद्र केशरी, पूर्व मंत्री सह भाजपा नेता।

--------------

गढ़वा : अखबार लोगों के घरों तक समाचार पहुंचाने का मुख्य साधन हैं। सुबह होते ही हमें देश, दुनियां एवं स्थानीय खबरों से भरा अखबार घर पर मिल जाता है। लोग निर्भिक होकर अखबार पढ़ें। इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि अखबार से वायरस का संक्रमण नहीं होता है। मैं प्रतिदिन अखबार पढ़ता हूं तथा इससे हमें विभिन्न प्रकार की जानकारियां हासिल होती है। विश्व के विभिन्न देशों में कोरोना काल में हो रहे उतार चढ़ाव से यह हमें अवगत कराया है तथा चल रही विभिन्न गतिविधियों के बारे में भी जानकारी देता है। अखबार समाचार के महत्वपूर्ण एवं विश्वसनीय माध्यम हैं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए किस देश में क्या दवा व वैक्सीन की खोज हो रही है। चिकित्सकों को भी अखबार के जरिये यह सूचना मिल रही है। चिकित्सा जगत से जुड़े लोग भी जरूर अखबार पढ़ें। अखबार पूरी तरह सुरक्षित है। इस मामले में अफवाहों पर ध्यान न दें।

फोटो - 3- डा. जेपी सिंह, चिकित्सक, गढ़वा।

-----------------

- दैनिक जागरण विश्व का सबसे अधिक पढ़ा जाना वाला एक विश्वनीय अखबार है। निष्पक्ष एवं सच्चाई के साथ खबर को प्रकाशित करना ही इस अखबार की सबसे बड़ी विशेषता है। यही कारण है कि पाठक दैनिक जागरण अखबार की खबरों को पूरी तरह विश्वसनीय मानते हैं। देश-विदेश के साथ राज्य व स्थानीय स्तर पर भी सही खबरें दैनिक जागरण के माध्यम से मिलती है। सुबह होते ही पाठक घर में अखबार पहुंचने का बेसब्री से इंतजार करते हैं। अखबार पढ़ने से कोरोना संक्रमण का तनिक भी डर नहीं है। क्योंकि अखबार पूरी तरह से सैनिटाइज होकर हम पाठकों तक पहुंचता है। ऐसे में हमें किसी अफवाह पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। जोखिम के समय भी अखबार के जुड़े लोग निर्भिक होकर हम तक खबरें पहुंचा रहे हैं।

फोटो - 2 - सुमित्रा देवी, नपं अध्यक्ष, मझिआंव।

chat bot
आपका साथी