अंतरराज्यीय बस स्टैंड में आधा दर्जन बैग में मिला 136 किलो डोडा

संवाद सहयोगी गढ़वा शहर के सोनपुरवा में स्थित अंतरराज्यीय बस स्टैंड में रविवार की सुबह डोडा पाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:08 PM (IST)
अंतरराज्यीय बस स्टैंड में आधा दर्जन बैग में मिला 136 किलो डोडा
अंतरराज्यीय बस स्टैंड में आधा दर्जन बैग में मिला 136 किलो डोडा

संवाद सहयोगी, गढ़वा: शहर के सोनपुरवा में स्थित अंतरराज्यीय बस स्टैंड में रविवार की सुबह आधा दर्जन लावारिस बैग एवं थैला पड़ा हुआ देख वहां दुकान खोलने पहुंचे दुकानदारों में हड़कंप मच गया। सभी बैग बस स्टैंड में सीमेंट के अलग-अलग बने बेंच के नीचे रखे हुए थे। बस स्टैंड में लावारिस हालत में बैग के पड़े होने की जानकारी दुकानदारों ने सुबह 10 बजे गढ़वा थाना पुलिस को दी। इधर लावारिस बैग एवं थैला मिलने की सूचना के बाद वहां मौजूद यात्रियों सहित दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। इसकी जानकारी मिलने के बाद बगैर देर किए पुलिस बस स्टैंड पहुंची तथा बस स्टैंड को सुरक्षा घेरा में लेते हुए जहां बैग तथा थैला रखे हुए थे उस शेड को खाली कराते हुए मामले की छानबीन में जुट गई। पुलिस द्वारा जिला मुख्यालय गढ़वा में स्थित सीआरपीएफ 172 बटालियन के बम निरोधक दस्ता को सूचना देकर मौके पर बुलाई। दोपहर करीब एक बजे बम निरोधक दस्ता बस स्टैंड पहुंच खोजी कुत्ता के माध्यम से सभी लावारिस बैग एवं थैला की तलाशी ली। इसके बाद बरामद छह बैग तथा एक थैला में लकड़ी का बुरादा जैसा पदार्थ पाया गया। जिसकी डीडी किट जांच में डोडा नामक मादक पदार्थ होने की पुष्टि की गई। मालूम हो कि उक्त बस स्टैंड से झारखंड के कई शहरों के साथ-साथ छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश तथा बिहार के लिए प्रतिदिन 60 से अधिक बसें खुलती हैं।

- बरामद डोडा का बाजार मूल्य करीब सात लाख है: एसडीपीओ

एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने रविवार की शाम गढ़वा थाना में पत्रकार वार्ता कर बरामद लकड़ी के बुरादा जैसे पदार्थ के डोडा नामक मादक पदार्थ होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि बरामद पदार्थ की डीडी कीट से जांच के बाद उसके डोडा नामक मादक पदार्थ होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि बस स्टैंड में लावारिस बैग होने की सूचना के बाद एसपी श्रीकांत एस खोटरे के निर्देश पर एक टीम का गठन एसडीपीओ के नेतृत्व में किया गया। टीम में पुअनि कमलेश कुमार महतो, सदानंद कुमार, आकाश पन्ना, संतोष कुमार, सअनि अभिमन्यु कुमार सिंह एवं कुंजल उरांव शामिल थे। उन्होंने कहा कि पूर्व में बरामद बैग में थैला में विस्फोटक होने की आशंका जताई जा रही थी। सीआरपीएफ से मंगाए गए खोजी कुत्ता का जब सहारा लिया गया तो बैग में विस्फोटक नहीं होने की पुष्टि नहीं हुई। इसके बाद बरामद पदार्थ की तौल कराई कई तो वह 136 किग्रा मिला। जिसका बाजार मूल्य करीब सात लाख बताई गई है।

-------------

- बस स्टैंड में सुरक्षा की नहीं है इंतजाम:

अंतरराज्यीय बस स्टैंड में अक्सर वर्चस्व को लेकर अपराधी गिरोहों के बीच झड़प से लेकर गोलीबारी तक की घटना पूर्व में घटित हो चुकी है। बावजूद इसके बस स्टैंड की सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार के इंतजामात नहीं है। इसका नतीजा है कि यहां न केवल अपराधी बल्कि दूसरे अवैध धंधा करने वाले लोगों का बेधड़क आवाजाही लगा रहता है। इसकी जब पुलिस को जानकारी मिलती है तो गश्ती दल का वहां मूवमेंट होता है। लेकिन यह बस स्टैंड की सुरक्षा के लिए पर्याप्त नहीं है।

chat bot
आपका साथी