क्वारंटाइन सेंटर के लिए उपायुक्त ने किया जेल भवन का निरीक्षण

संवाद सूत्र श्री बंशीधर नगर (गढ़वा) उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने दिनों-दिन कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को लेकर निर्माणाधीन जेल भ्का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:43 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:49 PM (IST)
क्वारंटाइन सेंटर के लिए उपायुक्त ने किया जेल भवन का निरीक्षण
क्वारंटाइन सेंटर के लिए उपायुक्त ने किया जेल भवन का निरीक्षण

संवाद सूत्र, श्री बंशीधर नगर (गढ़वा) : उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने दिनों-दिन कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए शुक्रवार को महदेइया में निर्माणाधीन जेल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने प्राथमिकता के तौर पर जेल भवन में बिजली, पेयजल, शौचालय आदि की उपलब्धता की जानकारी मौके पर उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारी जयवर्धन कुमार से ली। निरीक्षण के पश्चात उपायुक्त ने कहा कि जिले में दिनों-दिन कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में इजाफा होते जा रहा है। वर्तमान में पूरे जिले में कोविड-19 संक्रमितों के लिए 300 से अधिक बेड की व्यवस्था कर ली गई।

तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए बचाव के लिए प्रशासनिक तैयारी तेज कर दी गई है। कोविड-19 संक्रमित मरीजों को रखने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग संयुक्त रूप से तैयारी में जुटा हुआ है। जिले भर के सभी प्राइवेट अस्पतालों के संचालकों के साथ बैठक कर उनके अस्पताल का 50 प्रतिशत बेड को कोविड-19 संक्रमित मरीजों के लिए आरक्षित कर लिया गया है। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि महामारी से बचने के लिए सतर्कता व जागरूकता ही एक उपाय है। सभी लोग मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग और सरकार की गाइडलाइन का पालन करें। कोविड-19 से बचाव में प्रशासनिक अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों का सहयोग करने की अपील लोगों से किया। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी जयवर्धन कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी अजय कुमार तिर्की, धुरकी के प्रभारी चिकित्सा प्रभारी दिनेश कुमार सिंह, पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार, थाना प्रभारी लाल बिहारी प्रसाद, नगर पंचायत के नगर प्रबंधक रवि कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी