बाबा बासुकीनाथ मंदिर में श्रद्धालु से महिला ने की धक्का-मुक्की

बाबा बासुकीनाथ के अभिषेक के लिए मिलावटी दूध बिक रहा है। कुछ महिलाएं पानी वाला दूध श्रद्धालुओं को जबरिया थमा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:54 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:54 PM (IST)
बाबा बासुकीनाथ मंदिर में श्रद्धालु से महिला ने की धक्का-मुक्की
बाबा बासुकीनाथ मंदिर में श्रद्धालु से महिला ने की धक्का-मुक्की

बाबा बासुकीनाथ के अभिषेक के लिए मिलावटी दूध बिक रहा है। कुछ महिलाएं पानी वाला दूध श्रद्धालुओं को बेचती हैं। मंगलवार को मिलावटी दूध को लेकर बवाल हो गया, जब दूध बेच रही महिला ने एक श्रद्धालु को जबरिया पानी वाला दूध थमा दिया। श्रद्धालु ने शुद्ध दूध न होने पर रुपये देने से मना किया तो महिला बदसलूकी पर उतारू हो गई और धक्का मुक्की करने लगी। पूरे घटनाक्रम का किसी श्रद्धालु ने वीडियो बना लिया, जो वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना है।

बासुकीनाथ के पंडा-पुरोहित समाज ने घटना की घोर निदा की और दोषी महिला पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। मंदिर प्रबंधन को चाहिए कि जल्द ही इन पर उचित कार्रवाई करते हुए इन औरतों को कायदे में रहकर मंदिर से बाहर दूध बेचने का आदेश देना चाहिए। साथ ही, प्रशासन से भी मिलावटी दूध बेचने वाली महिलाओं को बासुकीनाथ मंदिर प्रांगण से बाहर करने की मांग की है।

--

. दूध बेचने वाली महिलाओं का दूध दिनभर में भी नही होता है खत्म

--

. पानी के बाल्टी में मिलाया हुआ एक लीटर दूध दिनभर में भी खत्म नहीं होता

--

अपने घर से खाली बाल्टी लेकर आनेवाली इन महिलाओं द्वारा स्थानीय दुकानों से एक लीटर पैकेटबंद दूध खरीदकर पानी में मिलाया जाता है। इसके बाद मिलावटी दूध को डिब्बे में भरकर मंदिर में पूजा करनेवाले श्रद्धालुओं के हाथों में जबरन थमाया जाता है। या फिर श्रद्धालुओं के लोटे में मिलावटी दूध जबरन डाल देती है। कुछ देर बाद जब मंदिर से श्रद्धालु बाहर निकलते हैं तो उनके पीछे पीछे यह महिलाएं जबरदस्ती पैसे मांगने लगती है पैसे नहीं देने पर श्रद्धालुओं के साथ अभद्रता का सलूक किया जाता है। इन महिलाओं का एक लीटर दूध दिन भर में कभी खत्म नहीं होता यह पानी मिलाती जाती हैं और दूध मिलाया हुआ पानी दिनभर बेचती रहती हैं। बयान

--

बासुकीनाथ मंदिर में श्रद्धालु के साथ दु‌र्व्यवहार करने वाली दूध बेचने वाली महिला की शिनाख्त की गई है। जरमुंडी थाना के एएसआइ सुनीला आजाद जांच कर रहे हैं। निश्चित तौर परश्रद्धालुओं के साथ इस प्रकार का दु‌र्व्यवहार बेहद निदनीय है। इस घटना की जांच कर दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

नवल किशोर सिंह, थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक जरमुंडी

chat bot
आपका साथी