कोरोना से बचने के लिए सभी टीका लगाएं

जागरण संवाददाता दुमका विधायक बसंत सोरेन ने रविवार को सदर प्रखंड परिसर में मेगा वैक्सीने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:19 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:19 PM (IST)
कोरोना से बचने के लिए सभी टीका लगाएं
कोरोना से बचने के लिए सभी टीका लगाएं

जागरण संवाददाता, दुमका : विधायक बसंत सोरेन ने रविवार को सदर प्रखंड परिसर में मेगा वैक्सीनेशन शिविर का निरीक्षण कर लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि सरकार की सख्ती से छुटकारा तभी मिलेगा, जब आप टीका लेंगे। टीका ही बचाव का एकमात्र उपाय है। टीका लेने के बाद भी अगर किसी को कोरोना हुआ तो वह सही सलामत बच गया। जान की हानि नहीं हुई। इसलिए किसी के बहकावे में नहीं आएं और टीका लें। जान बचाने के लिए ही जिला प्रशासन हर जगह शिविर लगा रहा है। जिला को कोरोना मुक्त बनाने के लिए प्रशासन का सहयोग करें। खुद भी टीका लें और पूरे परिवार, सगे-संबंधियों को टीका दिलाएं।

विधायक ने कहा कि जिला प्रशासन सुरक्षा के लिए कई कदम उठा रही है। उन्होंने टीकाकरण केंद्र पर लाभार्थियों के लिए की गई व्यवस्था और टीकाकरण कार्यक्रम की जानकारी ली। स्वास्थ्य कर्मियों की टीम से वार्ता कर केंद्र पर उपलब्ध वैक्सीन व अब तक किए गए टीकाकरण की जानकारी ली।

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को लेकर कई सारी भ्रांतियां हैं। उन भ्रांतियों को दूर करने के लिए सभी विभाग के पदाधिकारी व कर्मी मिलकर कार्य कर रहे हैं। बचाव के लिए सबसे उपयुक्त एवं सुरक्षित साधन टीकाकरण ही है। सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश सिन्हा ने टीकाकरण की विस्तृत जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी