सदर प्रखंड में 760 व जरमुंडी में 440 लोगों ने लिया टीका

जागरण संवाददाता दुमका जिले में जिस गति की उम्मीद की जा रही थी उससे कहीं अधिक वैक्सीन क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:01 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:01 PM (IST)
सदर प्रखंड में 760 व जरमुंडी में 440 लोगों ने लिया टीका
सदर प्रखंड में 760 व जरमुंडी में 440 लोगों ने लिया टीका

जागरण संवाददाता, दुमका : जिले में जिस गति की उम्मीद की जा रही थी, उससे कहीं अधिक वैक्सीन की गति बढ़ गई है। रविवार को अवकाश का दिन होने के बाद भी सदर प्रखंड में लगे शिविर में रिकार्ड 760 लोगों ने टीका लिया। वहीं जरमुंडी में 440 लोगों ने वैक्सीन ली।

सदर प्रखंड के परिसर में सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ने लगी थी। दोपहर तक सारा कक्ष लोगों से भर चुका था। विधायक बसंत सोरेन व उपायुक्त राजेश्वरी ने भी अपार भीड़ देखकर प्रखंड के अधिकारियों का हौसला बढ़ाया।

बीडीओ राजेश सिन्हा ने बताया कि जिले में एक दिन के अंदर किसी प्रखंड में इतने लोगों का टीकाकरण नहीं किया है। यह सब स्वास्थ्यकर्मियों की मेहनत से संभव हुआ है। बताया कि शिविर में 45 से ऊपर के 260 और 18 से ऊपर के 510 लोगों ने टीका लिया है।

---------------

बासुकीनाथ में उमड़ी भीड़

बासुकीनाथ : राजासिमरिया व ठेकचाघोंघा पंचायत में 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के व्यक्ति के लिए शिविर लगाया गया। दीदियों ने घर-घर घूमकर पूरे परिवार को टीकाकरण हेतु प्रेरित किया। राजासिमरिया पंचायत में 230 व ठेकचाघोंघा में 210 व्यक्तियों ने कोविड-19 से बचाव के लिए टीका लगवाया। टीकाकरण को लेकर जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश मंडल ने बदरामपुर गांव में लोगों को जाकर समझाया।

मौके पर पंचायत सेवक राजेंद्र मंडल, रोजगार सेवक रसिक सोरेन, डाटा ऑपरेटर करण कुमार मंडल, प्रकाश कुमार मांझी, सेविका मीना देवी, शिक्षिका मीरा देवी, शिक्षक घनश्याम मंडल, सुशील मरांडी, विनोद मंडल, एएनएम रेखा कुमारी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी