दो युवक व एक युवती को बांधकर गांव में घुमाया

संवाद सहयोगी रामगढ़ रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत बंदरजोड़ा पंचायत के बंदरजोड़ा आदिवासी ट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 12:49 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 12:49 AM (IST)
दो युवक व एक युवती को बांधकर गांव में घुमाया
दो युवक व एक युवती को बांधकर गांव में घुमाया

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत बंदरजोड़ा पंचायत के बंदरजोड़ा आदिवासी टोला में मंगलवार रात दो युवक व एक युवती को आपत्तिजनक स्थिति में देखकर ग्रामीणों ने पकड़कर बंधक बना लिया। बुधवार की दोपहर तीनों को रस्सी में बांधकर पूरे गांव में घुमाया गया। इसके बाद गांव में ही पंचायत कर मामला को सुलझा दिया। दोनों युवक को 10 हजार जुर्माना लेकर मुक्त किया गया। युवती गांव की थी, इसलिए उससे जुर्माना नहीं लिया गया।

बरमसिया पंचायत अंतर्गत गरडी गांव के दो युवक मंगलवार को बंदरजोड़ा गांव में शादी समारोह में शामिल होने आए थे। रात में दोनों गांव के ही एक युवती के साथ झाड़ी में आपत्तिजनक स्थिति में बैठे हुए थे। तभी ग्रामीणों ने तीनों को पकड़कर बंधक बना लिया। बुधवार को दोपहर बाद चली पंचायती में ग्रामीणों ने युवक पर पहले एक लाख का जुर्माना लगाया, लेकिन गलती स्वीकार करने और बड़ी रकम होने के बाद ग्रामीणों ने 10 हजार में मामले को सुलझा दिया। दोनों को उनके परिजन के साथ भेज भी दिया गया। थाना प्रभारी रुपेश कुमार ने बताया कि उन्हें मामले की सूचना मिली थी। गांव में चौकीदार भेज कर पता कराने के लिए भेजा था लेकिन उससे पहले ग्रामीणों ने बैठक कर दोनों युवकों को उनके घर भेज दिया था। गुरुवार को मामले की जांच की जाएगी।

-----------------------

एक करोड़ की शराब जब्ती में जमानत याचिका खारिज

जागरण संवाददाता, दुमका : जामा में एक करोड़ की अवैध शराब जब्ती के मामले में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश लक्ष्मण प्रसाद की अदालत ने बुधवार को गोदाम मालिक अमर मंडल की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। वहीं गिरफ्तार दूसरे आरोपी मोहम्मद मुस्तफा अंसारी की जमानत याचिका की सुनवाई अभी न्यायालय में लंबित है। कोर्ट ने उसकी जमानत पर सुनवाई के लिए केस डायरी की मांग की है। उत्पाद विभाग की टीम ने 26 मई की रात जामा के जरपुरा गांव के अमर मंडल के गोदाम से लगभग एक करोड़ रुपए मूल्य की शराब, शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाली स्प्रिट 6080 लीटर और एक ट्रक जब्त किया था। अमर मंडल अवैध बालू एवं गिट्टी के कारोबार में भी संलिप्त है। शराब की यह खेप अरूणाचल प्रदेश से मंगाकर जामा में डंप कर बिहार भेजी जानी थी। यह धंधा फरवरी 2021 से चल रहा था। विभाग ने गोदाम को किराए पर लेकर चलाने वाले संचालक बिहार के शेखपुरा निवासी मुस्तफा खान को गिरफ्तार किया था। उसने स्वीकार किया था कि शराब के लिए उसने अमर मंडल से फरवरी माह में गोदाम किराए पर लिया था। इसी आधार पर अमर मंडल को भी इस मामले में सह अभियुक्त बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी