पीएम आवास में फर्जीवाड़ा करने वालों पर हो कार्रवाई: सीता

विधायक ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री जमीनी स्तर पर गरीब लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास कर रहे है वहीं इसके विपरीत प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य कर्मी गरीबों का हक मारने पर लगे हुए हैं। बीडीओ एवं अन्य कर्मियों को सुधर जाने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 07:29 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 07:29 PM (IST)
पीएम आवास में फर्जीवाड़ा करने वालों पर हो कार्रवाई: सीता
पीएम आवास में फर्जीवाड़ा करने वालों पर हो कार्रवाई: सीता

संवाद सहयोगी, रामगढ़: रामगढ़ प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना में लगातार हो रही अनियमितता प्रकाश में आने के बाद गुरुवार को जामा विधायक सीता सोरेन ने इस पर संज्ञान में लेते हुए दैनिक जागरण अखबार की कटिग को अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं उपायुक्त को टैग करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का अनुरोध किया है।

विधायक ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री जमीनी स्तर पर गरीब लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास कर रहे है, वहीं इसके विपरीत प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य कर्मी गरीबों का हक मारने पर लगे हुए हैं। बीडीओ एवं अन्य कर्मियों को सुधर जाने का निर्देश दिया है, ऐसा नहीं होने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा।

मालूम हो कि प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना में ठाड़ीहाट, अमड़ापहाड़ी, बौड़ीया, डांडो, धोबा समेत अन्य पंचायतों में जमकर अनियमितता बरती जा रही है। फर्जी लाभुकों के नाम पर बिना आवास बनाए राशि की निकासी की जा रही है। इस मामले को दैनिक जागरण अखबार द्वारा अपने अंक में लगातार प्रकाशित करते आ रहा है। अभी तक प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा केवल पैसे की वसूली ही की गई है। संबंधित कर्मी पर उनके स्तर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। बौड़िया पंचायत के सिदुरिया गांव की आशा देवी के मामले में बीडीओ ने कंप्यूटर ऑपरेटर एवं पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक को कार्यमुक्त किया, लेकिन सूत्रों पर भरोसा करें तो यह दोनों कर्मी आज भी कार्य कर रहे हैं। विधायक ने शौचालय निर्माण में भी रामगढ़ प्रखंड में हो रही अनियमितता में जांच कर कार्रवाई करने की बात उपायुक्त से कही है।

chat bot
आपका साथी