बासुकीनाथ में आवासीय योजना का सामाजिक अंकेक्षण शुरू

अंकेक्षण दल के सदस्य बीआरपी पवन पंडित कमल मिस्त्री सामाजिक अंकेक्षण के लिए बनी समिति पीएमसी प्रेम कुमार वार्ड पार्षद निमाई बाउरी के साथ वार्ड संख्या एक में घर-घर जा कर आवास योजना के लाभार्थी चिता देवी संतोष कुमार मिस्त्री गोविद मिस्त्री संतोष वर्मा सहित अन्य लाभुकों के आवासों का सत्यापन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 07:19 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 07:19 PM (IST)
बासुकीनाथ में आवासीय योजना का सामाजिक अंकेक्षण शुरू
बासुकीनाथ में आवासीय योजना का सामाजिक अंकेक्षण शुरू

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ (दुमका): बासुकीनाथ नगर पंचायत में गुरुवार से प्रधानमंत्री आवास का सामाजिक अंकेक्षण का कार्य प्रारंभ हुआ। अंकेक्षण दल के सदस्य बीआरपी पवन पंडित, कमल मिस्त्री, सामाजिक अंकेक्षण के लिए बनी समिति पीएमसी प्रेम कुमार, वार्ड पार्षद निमाई बाउरी के साथ वार्ड संख्या एक में घर-घर जा कर आवास योजना के लाभार्थी चिता देवी, संतोष कुमार मिस्त्री, गोविद मिस्त्री, संतोष वर्मा सहित अन्य लाभुकों के आवासों का सत्यापन किया।

अंकेक्षण दल के समन्वयक मनोरंजन वर्मा ने बताया कि सदस्यों ने लाभुकों से जिओ टैग, लाभुक के चयन, किए गए कार्य के विरुद्ध में आवास निर्माण के लिए किस्त का भुगतान, कार्य की गुणवत्ता, ग्रीन कार्ड की उपलब्धता, तकनीकी कार्य की जांच की गई है। इसके अलावा विद्युत, पेयजल, शौचालय के साथ उपयोगिता की भी जानकारी प्राप्त की।

बताया कि बासुकीनाथ नगर पंचायत के चयनित वार्डो में सामाजिक अंकेक्षण का कार्य 30 जुलाई तक चलेगा। अंकेक्षण के उपरांत उभरे तथ्यों को नगर पंचायत में आयोजित जनसुनवाई में रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी