किसी भी बीमारी से मौत होने पर तुरंत दें जानकारी: सीएस

दुमका में अगर किसी भी व्यक्ति की कोरोना या फिर किसी दूसरी बीमारी से मौत होती है तो उसे सिविल सर्जन कार्यालय को इसकी जानकारी देनी होगी। विभाग जांच कराकर यह जानने का प्रयास करेगा कि व्यक्ति की मौत किस कारण से हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:35 PM (IST)
किसी भी बीमारी से मौत होने पर तुरंत दें जानकारी: सीएस
किसी भी बीमारी से मौत होने पर तुरंत दें जानकारी: सीएस

जागरण संवाददाता, दुमका: दुमका में अगर किसी भी व्यक्ति की कोरोना या फिर किसी दूसरी बीमारी से मौत होती है तो उसे सिविल सर्जन कार्यालय को इसकी जानकारी देनी होगी। विभाग जांच कराकर यह जानने का प्रयास करेगा कि व्यक्ति की मौत किस कारण से हुई है।

इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. अनंत कुमार झा ने बताया कि कोरोना के अलावा कई लोगों की अन्य विभिन्न बीमारियों की वजह से भी मौत हुई है, लेकिन घरवाले बिना जानकारी दिए शव का अंतिम संस्कार कर देते हैं। इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी जाती है, जिस कारण यह जान पाना मुश्किल होता है कि व्यक्ति कोरोना से मरा है या नहीं। कहा कि अगर किसी के घर में इस तरह का हादसा होता है तो इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को अवश्य दें। टीम जांच कर यह जानने का प्रयास करेगी कि किस बीमारी की वजह से मौत हुई है। अगर कोरोना से हुई होगी तो आसपास रहने वालों का सैंपल लेकर दूसरों को संक्रमित होने से बचाया जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी