जिले में 48 लोगों ने जीत ली कोरोना से जंग

शहर के नौ लोगों समेत दुमका सदर में 11 रानीश्वर में आठ गोपीकांदर में पांच जरमुंडी में चार काठीकुंड में तीन जामा व रामगढ़ में दो-दो और शिकारीपाड़ा में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:45 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:45 PM (IST)
जिले में 48 लोगों ने जीत ली कोरोना से जंग
जिले में 48 लोगों ने जीत ली कोरोना से जंग

जागरण संवाददाता, दुमका: जिले में सोमवार को 1991 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें से 36 व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकले। वहीं 1913 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई और 42 की रिजेक्ट हो गई। शहर के नौ लोगों समेत दुमका सदर में 11, रानीश्वर में आठ, गोपीकांदर में पांच, जरमुंडी में चार, काठीकुंड में तीन, जामा व रामगढ़ में दो-दो और शिकारीपाड़ा में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

जरमुंडी सीएचसी के चार स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित हुए। वहीं शहर के दुधानी में चार, जरूआडीह में दो और बांधपाड़ा, रसिकपुर, सरवा जटापाड़ा में एक-एक, दुमका सदर के दुलई मरनी व सदर से ही जामा के बबनडीहा के एक-एक, रानीश्वर के नौरंगी में दो व आसनबनी में एक व्यक्ति सहित आठ नए लोग संक्रमित पाए गए। काठीकुंड के सालदाहा के दो सहित तीन लोग, रामगढ़ के नोनीहाट व जवारी के एक-एक, जामा के फूलोपानी व आसनजोर का एक-एक, गोपीकांदर के पांच और शिकारीपाड़ा का भी एक व्यक्ति संक्रमित हुआ है।

------------------- कोरोना संक्रमण से ठीक होनेवालों की संख्या बढ़ी

कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन किए जाने का असर अब जांच रिपोर्ट में नजर आने लगा है। सोमवार को जहां 36 व्यक्ति पॉजिटिव हुए, वहीं 48 लोगों ने कोरोना को मात दी। सीएस ने बताया कि दुमका सदर के 32 व्यक्तियों सहित 48 लोग फॉलोअप जांच में निगेटिव निकले। अबतक जिले में 2539 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1712 लोग ठीक हो चुके हैं। बावजूद इसके जिले में कोरोना के 803 केस अब भी सक्रिय हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को पीजेएमसीएच में 197 लोग मिलाकर जिले में कुल 1193 लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया गया है।

chat bot
आपका साथी