साहिबगंज ने दुमका स्टेट वारियर्स की टीम 41-40 के अंतर से हराया

दुमका के इंडोर स्टेडियम में मंगलवार से दो दिवसीय संताल परगना प्रमंडल स्तरीय बास्केटबाल टूना

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:47 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:47 PM (IST)
साहिबगंज ने दुमका स्टेट वारियर्स की टीम 41-40 के अंतर से हराया
साहिबगंज ने दुमका स्टेट वारियर्स की टीम 41-40 के अंतर से हराया

दुमका के इंडोर स्टेडियम में मंगलवार से दो दिवसीय संताल परगना प्रमंडल स्तरीय बास्केटबाल टूर्नामेंट की शुरुआत हुई। उद्घाटन मैच में साहिबगंज की टीम ने दुमका स्टेट वारियर्स की टीम को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 41-40 से परास्त कर अगले चक्र में प्रवेश किया। दूसरे मुकाबले में जामताड़ा की टीम ने यीशू जोहार को एकतरफा मुकाबले में 53- 17 के अंतर से हरा कर अगले चक्र में प्रवेश किया। तीसरे मुकाबले में यूफोरिया क्लब ने बेहद आसानी से गोड्डा की टीम को 41-12 के अंतर से परास्त कर अगले चक्र में प्रवेश किया। जबकि, बड़हरवा की टीम ने जामताड़ा को 45-16 के अंतर से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। साहिबगंज की टीम ने सेक्रेट हर्ट की टीम को 26-5 के अंतर से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। यीशू जोहार की टीम ने अपने दूसरे मैच में संत जेवियर्स महारो को 36-28 के अंतर से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। खबर भेजे जाने तक अभी टीमों में भिड़त जारी है। शाम में होने वाली मैचों के लिए मैदान में दूधिया रोशनी की व्यवस्था की गई है। बुधवार को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

टूर्नामेंट में 12 टीम ले रहीं हैं हिस्सा जिसमें दुमका की पांच टीम

दो दिनों तक चलने वाले प्रमंडल स्तरीय बास्केटबाल टूर्नामेंट में 12 टीम हिस्सा ले रही हैं। इसमें 10 बालक व दो बालिका की टीम है। टूर्नामेंट में पुरुष वर्ग में दुमका जिले की पांच टीम हिस्सा ले रही है। जबकि महिलाओं की दोनों टीम भी दुमका की है। पुरुष वर्ग में भाग लेने वाली टीमों में दुमका एस्टेट डब्ल्यू, दुमका स्टेट वारियर्स, साहिबगंज टीम, गोड्डा टीम, बरहरवा टीम, यीशू जोहार दुमका, जामताड़ा टीम, सेक्रेड हार्ट दुमका, सिगारसी एयरफोर्स, यूफोरिया दुमका तथा संत जेवियर्स महारो की टीम शामिल है। खेल से होता है शारीरिक व मानसिक विकास : एमके पांडेय

बास्केटबाल टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथि टूर्नामेंट का उद्घाटन एसएसबी के कमांडेंट कमांडेंट एमके पांडे ने की। उन्होंने कहा कि शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए खेलकूद बेहद महत्वपूर्ण है। इसके माध्यम से लोगों के बीच मैत्री भाव और सद्भावना का विकास होता है। शरीर में चुस्ती बनी रहती है। उन्होंने सभी टीमों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अपनी पूरी क्षमता से खेलकर निरंतर अपने खेल कौशल को निखारते रहें। मौके पर एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट नरपत सिंह, गुलशन कुमार, जिला खेलकूद संघ के सचिव उमाशंकर चौबे, राज्य कबड्डी संघ के कोषाध्यक्ष हैदर हुसैन, जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव वरुण कुमार, जिला बास्केटबाल संघ के सचिव दाउद अली, जिला वालीबाल संघ के सचिव मुकेश कुमार, शारीरिक शिक्षक नवनीत कुमार, जिला बास्केटबाल संघ के कोषाध्यक्ष अमित कुमार समेत कई मौजूद थे।

------------- ---------------------

chat bot
आपका साथी