साइंस में रिया, कामर्स में प्रिया व कला में राहुल जिला टापर

जागरण संवाददाता दुमका जैक ने शुक्रवार को इंटर के तीनों संकाय का परीक्षा परिणाम घ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 12:05 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 12:05 AM (IST)
साइंस में रिया, कामर्स में प्रिया व कला में राहुल जिला टापर
साइंस में रिया, कामर्स में प्रिया व कला में राहुल जिला टापर

जागरण संवाददाता, दुमका : जैक ने शुक्रवार को इंटर के तीनों संकाय का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। इस बार शहर की तुलना में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए विद्यालयों का नाम रौशन किया है। विज्ञान में संताल परगना कालेज की रिया कुमारी ने 438, कामर्स में जामा के महारो स्थित संत जेवियर कालेज की प्रिया मोदी 448 और कामर्स में जरमुंडी प्लस टू उच्च विद्यालय के राहुल पाल ने सर्वाधिक 439 अंक लाकर जिले में टाप किया है। वहीं कामर्स में संत जेवियर के बच्चों ने जिले टाप टेन में जगह बनाई है। भारी बारिश की वजह से अधिकांश स्कूल की ओर से परीक्षा परिणाम नहीं दिया जा सका है। एसपी कालेज प्रबंधन भी रिया के बारे में जानकारी नहीं दे पा रहा है।

साइंस संकाय में जरमुंडी के तीन छात्र टाप फाइव में

------------------------

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ (दुमका): जरमुंडी प्रखंड स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय जरमुंडी में जैक द्वारा आयोजित 12 वीं की परीक्षा में कला संकाय का रिजल्ट 90.59 फीसदी रहा, जबकि विज्ञान संकाय का रिजल्ट 95.45 फीसदी रिजल्ट रहा। जिला स्तरीय रिजल्ट में जरमुंडी के कुल तीन छात्र विज्ञान संकाय में टॉप-5 में शामिल है। इस बारे में जानकारी देते हुए जरमुंडी प्लस टू उच्च विद्यालय के प्राचार्य प्रमोद कुमार ने बताया कि विद्यालय में विज्ञान संकाय में कुल 88 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था। जिसमें 84 छात्र परीक्षा में पास हुए। विज्ञान संकाय में ऋषभ राज ने 422 अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि आर्यन कुमार ने 420 अंक एवं शिवम कुमार ने 419 अंक प्राप्त किए।

--------------------

. कला संकाय में भी जरमुंडी का शानदार प्रदर्शन

जरमुंडी से कला संकाय में कुल 235 छात्रों ने भाग लिया। जिसमें 212 छात्र उत्तीर्ण हुए। जबकि 22 छात्र अनुत्तीर्ण हो गए। इसमें एक छात्र का रिजल्ट अपूर्ण है। विद्यालय में कला संकाय का 90.59 फीसदी रिजल्ट रहा। विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार ने बताया कि कला संकाय में राहुल पाल पिता अशोक कुमार पाल ने 439 अंक लाकर प्रथम स्थान, दूसरे स्थान पर अभिषेक भगत पिता लालू भगत ने 411 अंक, जबकि तीसरे स्थान पर अनु कुमारी पिता अजय कुमार पांडेय ने 410 अंक प्राप्त किए। प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार मंडल सहित विद्यालय के अन्य शिक्षकों ने शुभकामनाएं दी।

--------------

chat bot
आपका साथी