दो मास्क लगाकर घर से निकलें, बनाए रखें दूरी

जागरण संवाददाता दुमका विश्व रेडक्रॉस दिवस पर शनिवार को भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:52 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:52 PM (IST)
दो मास्क लगाकर घर से निकलें, बनाए रखें दूरी
दो मास्क लगाकर घर से निकलें, बनाए रखें दूरी

जागरण संवाददाता, दुमका : विश्व रेडक्रॉस दिवस पर शनिवार को भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी की ओर से टीन बाजार, बस स्टैंड, शनि मंदिर व मस्जिद के पास कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया। सामग्री के लिए लोगों की लंबी लाइन लग गई। सदस्यों ने शारीरिक दूरी का पालन कराकर दायित्व का निर्वहन किया।

सोसायटी के सचिव अमरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि जिला शाखा को भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी मुख्यालय नई दिल्ली से मेसर्स अरामको व नेस्ले के सौजन्य से राहत सामग्री के रूप में राजभवन रांची से साबुन व मास्क मिला था।

राजभवन के निर्देश पर सोसाइटी ने कोरोना योद्धा के रूप में काम करते हुए सामाजिक दायित्व का निर्वहन किया। शहर के टीन बाजार चौक पर मजदूरों, राहगीरों और रिक्शा चालकों के बीच एवं बस स्टैंड में बस कर्मी, टोटो, रिक्शा, ठेला चालक व सफाई कर्मियों के बीच साबुन, फेश मास्क का वितरण कर जागरूक किया गया।

वाइस चेयरमैन डॉ. राजकुमार उपाध्याय ने कहा कि कोविड 19 से बचाव के लिए लोगों को शारीरिक दूरी का पालन अवश्य करना चाहिए। बिना मास्क लगाए घर से बाहर नहीं निकलें। बचाव के लिए दो मास्क पहने, इसमें एक सर्जिकल मास्क होना चाहिए। संयुक्त सचिव मनोज कुमार घोष ने बताया कि लोगों को कोविड 19 के लिए सरकार की जारी निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए। सैनिटाइजर और मास्क का उपयोग करें।

chat bot
आपका साथी