देश विरोधी ताकतें कृषि कानूनों पर साजिश रचकर खड़ा कर रहीं प्रोपगेंडा: अमित

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अमित कुमार सिंह ने सोमवार को दुमका भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कि देश विरोधी ताकतें कृषि कानूनों पर साजिश के तहत प्रोपगेंडा कर किसानों को भ्रमित करने में जुटी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Dec 2020 07:27 PM (IST) Updated:Mon, 14 Dec 2020 07:27 PM (IST)
देश विरोधी ताकतें कृषि कानूनों पर साजिश रचकर खड़ा कर रहीं प्रोपगेंडा: अमित
देश विरोधी ताकतें कृषि कानूनों पर साजिश रचकर खड़ा कर रहीं प्रोपगेंडा: अमित

जागरण संवाददाता, दुमका: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अमित कुमार सिंह ने सोमवार को दुमका भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कि देश विरोधी ताकतें कृषि कानूनों पर साजिश के तहत प्रोपगेंडा कर किसानों को भ्रमित करने में जुटी हैं। कहा कि केंद्र की सरकार किसानों से वार्ता के लिए तैयार है। जरूरत पड़ने पर कृषि कानून में संशोधन करने की भी मंशा जता चुकी है, लेकिन इसके बाद भी किसानों को बरगला कर देश विरोधी शक्तियां अपना हित साधने में जुटी हैं। कहा कि केंद्र सरकार की मंशा है कि अड़ने की बजाय दोतरफा वार्ता होनी चाहिए।

उन्होंने कांग्रेस एवं आप पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों के हित की बजाय अपने हित को ध्यान में रखकर राजनीति की खूंटचालें चल रही हैं, जिसे अब देश की जनता और किसान भी समझने लगे हैं। झारखंड सरकार पर हमलावर अमित ने कहा कि हेमंत सरकार दोहरी मानसिकता से काम कर रही है। सरकार की इस दोहरी मानसिकता के खिलाफ मंगलवार को किसानों के मुद्दों पर भाजपा की ओर से किसान चौपाल का आयोजन किया जा रहा है, जिसके माध्यम से किसानों को जागरूक किया जाएगा।

--------------------

किसान विरोधी है हेमंत सरकार: डॉ. लुइस

सूबे की पूर्व मंत्री डॉ. लुइस मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार किसान विरोधी है। पूर्व की सरकार ने किसानों की आय में बढ़ोतरी के लिए कई अहम निर्णय लिए थे, जिसे हेमंत सरकार ने खत्म कर दिया। मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना इसमें एक है। कहा कि राज्य के किसान बिचौलियों की जद में हैं। औने-पौने भाव में धान बेचने को विवश हैं और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और इनके मंत्री रोज नए-नए एलान कर किसानों के हक व अधिकारों की हकमारी कर रहे हैं। अपराध बढ़ रहा है। अवैध कारोबारों पर भी कोई अंकुश नहीं है। डॉ.लुइस ने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर फेल है। उन्होंने कहा कि भाजपा जनमुद्दों को धार देने के लिए तैयार है और इसकी शुरुआत 16 दिसंबर को राज्य के सभी प्रखंडों में धरना के जरिए होगी। मौके पर पार्टी के जिला अध्यक्ष निवास मंडल, नगर अध्यक्ष मृणाल मिश्र, अजय गुप्ता, ओम केसरी समेत पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी