900 पुलिस पदाधिकारी व जवान रोकेंगे कावंरियों को

श्रावण माह के पहले दिन रविवार को जरमुंडी अंचलाधिकारी राजकुमार प्रसाद एवं थाना प्रभारी नवल किशोर सिंह ने बासुकीनाथ मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:18 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:18 PM (IST)
900 पुलिस पदाधिकारी व जवान रोकेंगे कावंरियों को
900 पुलिस पदाधिकारी व जवान रोकेंगे कावंरियों को

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ (दुमका): श्रावण माह के पहले दिन रविवार को जरमुंडी अंचलाधिकारी राजकुमार प्रसाद एवं थाना प्रभारी नवल किशोर सिंह ने बासुकीनाथ मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया। दोनों ने चेकपोस्ट, मेला क्षेत्र के विभिन्न पाइंट एवं बैरियर के समीप तैनात दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस जवान की जानकारी ली। सीओ ने निर्देश दिया कि बासुकीनाथ मंदिर के समीप या मेला क्षेत्र में किसी भी हालत में श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं करने दिया जाए। आने वाले श्रद्धालुओं को विनम्रता के साथ वापस भेजा जाए।

देवघर, भागलपुर, दुमका पालोजोरी के रास्ते आने वाले श्रद्धालुओं को विभिन्न चेकपोस्टों पर रोका जा रहा है। थाना प्रभारी ने बताया कि बाहरी श्रद्धालुओं के प्रवेश को रोकने को लेकर बासुकीनाथ मेला क्षेत्र में कुल 900 पुलिस पदाधिकारी व जवान लगाए गए है। मेला क्षेत्र सहित विभिन्न मार्गों में चेकपोस्ट बनाए गए है। भागलपुर के रास्ते अथवा चकाई जमुई के रास्ते सीमा पार कर क्षेत्र में कोई भी श्रद्धालु न आ सकें, इसके लिए हंसडीहा महादेवगढ़, देवघर-दुमका मार्ग में तालझारी थाना क्षेत्र, जरमुंडी-पालोजोरी मार्ग में कैराबनी चौक पर वाहनों को रोका जा रहा है। बेलगुमा, सरडीहा, गरडी, दर्शनियाटिकर, पानी टंकी, बाहरी जलार्पण काउंटर, नागनाथ चौक, काली मंदिर, दुर्गा मंदिर, शिवगंगा तट व कई अन्य स्थानों पर पुलिस पोस्ट बनाए गए हैं। कांवरिया मार्ग में जगह-जगह बांस-बल्ली व लोहे के पाइप की बैरिकेडिग कर दी गई है। विधि व्यवस्था संधारण के लिए पाकुड़, साहेबगंज सहित अन्य जिलों से भारी संख्या में पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। प्रयास है कि श्रावण मास के दौरान कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर किसी भी स्थिति में श्रद्धालुओं का जमावड़ा अथवा प्रवेश बासुकीनाथ क्षेत्र में ना होने पाए।

chat bot
आपका साथी