राशनकार्ड उपभोक्ताओं को मई से चावल के साथ गेहूं भी

जामा प्रखंड सहित अन्य प्रखंडों के ग्रामीण क्षेत्रों में राशनकार्ड उपभोक्ताओं को मई से चावल के साथ अब गेहूं भी मिलेगा। उपभोक्ताओं को आनुपातिक रूप से चावल और गेहूं प्रतिमाह दिए जाएंगे। पूर्व में सिर्फ शहरी क्षेत्रों में गेहूं का वितरण होता था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:10 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:10 PM (IST)
राशनकार्ड उपभोक्ताओं को मई से चावल के साथ गेहूं भी
राशनकार्ड उपभोक्ताओं को मई से चावल के साथ गेहूं भी

संवाद सहयोगी, जामा: जामा प्रखंड सहित अन्य प्रखंडों के ग्रामीण क्षेत्रों में राशनकार्ड उपभोक्ताओं को मई से चावल के साथ अब गेहूं भी मिलेगा। उपभोक्ताओं को आनुपातिक रूप से चावल और गेहूं प्रतिमाह दिए जाएंगे। पूर्व में सिर्फ शहरी क्षेत्रों में गेहूं का वितरण होता था। अब मई माह से ग्रामीण क्षेत्र में भी गेहूं वितरित किया जाएगा। पिछले दिनों राज्य मुख्यालय स्तर से सभी जिले को गेहूं आवंटित करने का आग्रह किया गया था। मई माह से गेहूं का आवंटन भी प्राप्त करने की स्वीकृति दी गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार के स्तर पर सभी जिले को राशन आवंटित किया जा चुका है।

नए तरीके से अब अंत्योदय परिवारों को प्रति राशनकार्ड 21 किलो चावल व 14 किलो गेहूं के अलावा पूर्व विक्ता प्राप्त गृहस्थ परिवार के पीएच कार्डधारी सदस्य को प्रति यूनिट तीन किलो चावल तथा दो किलो गेहूं उपलब्ध कराया जाएगा।

कर लिया गया है राशन का उठाव: जामा के प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी हरिकृष्ण देव ने बताया कि मई माह से मिलने वाले राशन का आवंटन प्राप्त कर गोदाम में राशन का उठाव कर लिया गया है। सरकार के निर्देश पर अगले माह से आनुपातिक रूप से कार्डधारकों को चावल के साथ गेहूं भी दिया जाएगा। कोरोना जैसी महामारी काल एवं लॉक डाउन के दौरान भी उपभोक्ताओं को समय पर राशन मुहैया कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी