बाबा के दर्शन पूजन को अब अगले माह का इंतजार

विश्व प्रसिद्ध बाबा बासुकीनाथ के दरबार में आने वाले भक्तों को भोलेनाथ के दर्शन और पूजन के लिए अब अगले माह का इंतजार करना होगा। मंदिर प्रभारी राहुल जी आनंद जी ने बताया कि बाबा बासुकीनाथ मंदिर 31 मई तक बंद करना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 08:11 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 08:11 PM (IST)
बाबा के दर्शन पूजन को अब अगले माह का इंतजार
बाबा के दर्शन पूजन को अब अगले माह का इंतजार

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ (दुमका): विश्व प्रसिद्ध बाबा बासुकीनाथ के दरबार में आने वाले भक्तों को भोलेनाथ के दर्शन और पूजन के लिए अब अगले माह का इंतजार करना होगा। मंदिर प्रभारी राहुल जी आनंद जी ने बताया कि बाबा बासुकीनाथ मंदिर 31 मई तक बंद करना होगा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को पूरी तरह से रोकने के लिए राज्य सरकार ने आंशिक लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ा दिया है। इसी के मद्देनजर मंदिर में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के दर्शन पूजन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

दूसरी ओर बासुकीनाथ मंदिर के पुजारी और मंदिरकर्मियों द्वारा परंपराओं का निर्वाहन लगातार किया जा रहा है। सुबह, दोपहर और रात्रि में श्रृंगार पूजा आयोजित की जा रही है। मंदिर प्रभारी ने बताया कि भक्त अपने स्थानीय पंडा-पुरोहितों से दूरभाष पर संपर्क स्थापित कर मंदिर खुलने की तिथि पूछ रहे हैं। बासुकीनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के लिए लालायित रहने वाले भक्तों को अब 1 जून का इंतजार करना होगा। वहीं भूलते-भटकते हुए बासुकीनाथ पहुंचने वाले भक्त बासुकीनाथ मंदिर बंद रहने की सूरत में बाहर से ही भोलेनाथ के गुंबज, ध्वज, त्रिशूल का दर्शन कर वापस लौट रहे हैं।

बासुकीनाथ में श्रद्धालुओं के दर्शन पूजन पर रोक लगने के कारण बाजार की रौनक व चहल-पहल भी खत्म हो गई है।

chat bot
आपका साथी