पानी में दम घुटने से हुई थी बच्ची की मौत

थाना क्षेत्र के बिरना गांव से रविवार से लापता 10 वर्षीय वर्षा कुमारी का शव सोमवार की शाम डोभा में मिलने के मामले में पुलिस ने मंगलवार को पिता करण ठाकुर के बयान पर यूडी केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:02 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:02 PM (IST)
पानी में दम घुटने से हुई थी बच्ची की मौत
पानी में दम घुटने से हुई थी बच्ची की मौत

संवाद सहयोगी, सरैयाहाट: थाना क्षेत्र के बिरना गांव से रविवार से लापता 10 वर्षीय वर्षा कुमारी का शव सोमवार की शाम डोभा में मिलने के मामले में पुलिस ने मंगलवार को पिता करण ठाकुर के बयान पर यूडी केस दर्ज किया है। मंगलवार को मेडिकल कालेज अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजन को सुपुर्द कर दिया गया। मामले में पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। इधर, घर की महिलाओं ने हत्या की आशंका जताई है।

सोमवार की देर शाम लापता बालिका का शव मिलने की बाद पुलिस रेस हुई और एसपी अंबर लकड़ा ने सदर एसडीपीओ नूर मुस्तफा के नेतृत्व में जरमुंडी एसडीपीओ उमेश प्रसाद सिंह, पुलिस निरीक्षक नवल किशोर सिंह, संजय सुमन, महिला थाना प्रभारी श्वेता कुमारी व सरैयाहाट थाना प्रभारी अनुज कुमार यादव की टीम गठित की। टीम ने स्थल निरीक्षण कर डोभा की गहराई नापी तो पानी 10 फीट भरा मिला। पुलिस को प्रथमदृष्टया हत्या का कोई क्लू नहीं मिला है। खोजी कुत्ते की मदद से भी कोई सुराग नहीं मिल सका।

------------------

मौत के बाद गांव में मातमी सन्नाटा: बच्ची की मौत के बाद उसके घर व मुहल्ले में मातमी सन्नाटा पसरा है। मां व दादी का रो-रोकर बुरा हाल है। दादी मामले को हत्या बता रही है। कहा कि बच्ची पढ़ने में तेज थी। एक भाई एवं दो बहनों में सबसे बड़ी थी। प्राथमिक विद्यालय बिरना से इसी वर्ष पांचवीं की परीक्षा पास की थी और पिता कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए प्रयासरत थे, लेकिन उसके पहले ही वह काल के गाल में समा गई। वहीं पिता का कहना है कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है। कोई क्यों बेटी की हत्या करेगा। हो सकता है कि डोभा में गिर जाने से मौत हुई हो।

------------------

शौच के लिए निकली थी बच्ची: बालिका रविवार की शाम करीब चार बजे मां से शौच जाने की बात कहकर घर से निकली थी। काफी देर तक घर नहीं लौटने पर स्वजन खोजबीन करने लगे। काफी प्रयास के बाद भी जब कुछ पता नहीं चला तो थाने में गुमशुदगी की सनहा दर्ज कराई। रात में स्वजनों को उसका शव गांव के एक डोभा में मिला। थाना को सूचना देने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक को फोन कर इसे हत्या बताया था। उसके बाद पुलिस हरकत में आई और छानबीन शुरू की, लेकिन हत्या करने जैसा कोई सुराग नहीं मिल सका। पुलिस का अनुमान है कि फिसल कर पानी में डूबने से बच्ची की मौत हुई होगी।

----

वर्जन:::

प्रथमदृष्टया यूडी केस दर्ज कर जांच की जा रही है। स्वजन भी कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि बालिका की मौत किस कारण से हुई है।

नूर मुस्तफा, एसडीपीओ दुमका सदर

chat bot
आपका साथी