बगैर तस्वीर सुलझ नहीं पा रही मौत की गुत्थी

जागरण संवाददाता दुमका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गादीकोरैया यात्री शेड में छह मार्च 19 को

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:57 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:02 PM (IST)
बगैर तस्वीर सुलझ नहीं पा रही मौत की गुत्थी
बगैर तस्वीर सुलझ नहीं पा रही मौत की गुत्थी

जागरण संवाददाता, दुमका : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गादीकोरैया यात्री शेड में छह मार्च 19 को मिले युवती की शव की शिनाख्त हो गई है। वह बोरियो की रहने वाली थी। युवती की कथित हत्या में शामिल युवक सोमाय को मिजौचौकी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। उसकी निशानदेही पर हत्या की कड़ी जोड़ने के लिए बुधवार को मिर्जा चौकी की एएसआइ सुमित्रा ने स्थानीय पुलिस से मुलाकात की, लेकिन मृतका की फोटो नहीं मिल पाने की वजह से यह स्पष्ट नहीं हो सका कि मृत युवती बोरियो की थी कि नहीं।

दरअसल मुफस्सिल थाना की पुलिस ने दो साल पहले बेडशीट से लिपटी युवती का शव बरामद किया था। सलवार-सूट पहने युवती के शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। उसके शरीर में इंजेक्शन एवं ईसीजी का स्टीकर लगा हुआ था। शव के पास एक बैग भी मिला था, जिसमें महिला की पहचान संबंधी कुछ नहीं था। केवल बैग से तीन महिला एवं दो युवक के पासपोर्ट साइज का फोटो मिला था। पुलिस ने यही कयास लगाया था कि उसकी मौत किसी अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई । शव को यात्री शेड के पास फेंक दिया गया था।

हाल में ही अनुसंधानकर्ता ने शव की शिनाख्त बोरियो की एक युवती में रूप में करने के बाद सोमाय नामक युवक को जेल भेजा। युवक ने भी जेल जाने से पहले यह बताया कि युवती को बीमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन मौत होने के बाद यात्री शेड में फेंक दिया। अनुसंधानकर्ता को फोटो से मिलान कर यह देखना था कि मरने वाली युवती वहीं है, जिसके बारे में सोमाय ने बताया है। काफी प्रयास के बाद भी मुफस्सिल थाना की पुलिस सुमित्रा को मृत युवती की तस्वीर उपलब्ध नहीं करा सकी।

एएसआइ सुमित्रा ने बताया कि यह बात सच है कि मरने वाली युवती बोरियो की है लेकिन प्रमाण के लिए उसकी तस्वीर होना जरूरी था। यह पता करना मुश्किल है कि युवती की हत्या की गई है या फिर बीमारी से उसकी मौत हुई है। आरोपित भी हत्या की बात स्वीकार नहीं कर रहा है लेकिन पुलिस को तो हत्या की कड़ी जोड़ना है।

chat bot
आपका साथी