किसान विरोधी सरकार से ज्यादा उम्मीद नहीं करें : सांसद

जामा दुमका जागरण टीम राज्य सरकार की किसान विरोधी नीति के विरोध में मंगलवार को सा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:30 PM (IST)
किसान विरोधी सरकार से ज्यादा उम्मीद नहीं करें : सांसद
किसान विरोधी सरकार से ज्यादा उम्मीद नहीं करें : सांसद

जामा, दुमका, जागरण टीम : राज्य सरकार की किसान विरोधी नीति के विरोध में मंगलवार को सांसद सुनील सोरेन व पूर्व मंत्री लुईस मरांडी समेत सभी वरीय कार्यकर्ताओं ने अपने आवास में धरना दिया।

जामा स्थित आवास में सांसद ने सरकार ने नवंबर माह से मार्च तक समर्थन मूल्य पर किसानों के धान की खरीदारी किसानों को यह बोल कर की, कि भुगतान एक सप्ताह के अंदर किया जाएगा। परंतु दुर्भाग्य की बात है कि छह माह बीत जाने के बाद भी किसानों के धान खरीद का भुगतान एवं बकाया राशि का भुगतान नहीं हुआ है। कहा कि खेती का समय नजदीक आ गया है और रोहिणी नक्षत्र में बीज की बोआई शुरू होती है लेकिन पैसे के अभाव में किसान क्या करें। इस सरकार से किसी का भला होने वाला नहीं है। इससे ज्यादा उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

लुईस ने कहा कि हेमंत सरकार किसान विरोधी है। प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने धान खरीद पर रोक लगा दी है। कहते हैं कि धान गीला है और जब सूखेगा तब खरीदा जाएगा। अब किसान अपनी फसल को किसी भी कीमत पर बेचने को विवश हैं। जिलाध्यक्ष निवास मंडल ने कहा कि किसान काफी हताश और निराशा है। पैसों के अभाव में किसान कोरोना जैसी महामारी में इलाज तक नहीं करवा पा रहे हैं। धरना देने वालों में विनोद शर्मा, अभय कांत प्रसाद ,सुरेश मुर्मू, परितोष सोरेन , देवेंद्र कुंवर ,गौरवकांत, मनोज पांडेय, मुकेश अग्रवाल ,पिटू अग्रवाल, दिनेश दत्ता, नीतू झा , पूनम देवी, अमित रक्षित, अमित रक्षित, सतीश राय, विमल मरांडी, सुजीत कुमार , बबलू मंडल, मृणाल मिश्रा,आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी