13 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले चार धराए

जागरण संवाददाता दुमका पांच माह पहले जेल गए शिकारीपाड़ा के रंगदार मुन्ना राय के नाम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:15 PM (IST)
13 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले चार धराए
13 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले चार धराए

जागरण संवाददाता, दुमका : पांच माह पहले जेल भेजा गए शिकारीपाड़ा के अपराधी मुन्ना राय के नाम पर युवक से आठ लाख और शिकारीपाड़ा के एक चिकित्सक से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर रविवार को जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपितों में जीतू अंसारी दो मुहानी, अशोक मरांडी, फ्रांसिस हेम्ब्रम व संजू मरांडी काठीकुंड थाना क्षेत्र के भिटरा गांव का है। जीतू पहले भी जेल जा चुका है। फरार दो युवक राजेश अंसारी व मेघनाथ पाल की तलाश में छापामारी चल रही है।

31 मई को दो मुहानी गांव के शब्बीर अंसारी की हुई हत्या का राजेश उर्फ रिजवान अंसारी मुख्य आरोपित है। वह अभी फरार चल रहा है। राजेश के कहने पर ही आरोपितों ने पर्चा साटकर रंगदारी मांगी थी। पैसा नहीं मिलने पर डराने के लिए शिकारीपाड़ा में बम भी फोड़ा था। पुलिस ने आरोपितों के पास से बिना नंबर की बाइक, तीन मोबाइल और धमकी भरे चार पर्चे बरामद किए। आरोपितों के खिलाफ 12 और 15 सितंबर को शिकारीपाड़ा व मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज हुआ था।

----------------------

क्या है पूरा मामला

पुलिस सभागार में डीएसपी विजय कुमार ने बताया कि दो मुहानी गांव का महफूज अंसारी अपना घर बना रहा था। 12 सितंबर को उसके घर में पर्चा लगाकर आठ लाख की रंगदारी मांगी गई। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। उसी दिन अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया। 14 सितंबर को शिकारीपाड़ा के ढाका गांव में निजी चिकित्सक विद्या सागर साहा की मेडिकल दुकान में भी इसी तरह का पर्चा चिपकाकर पांच लाख की रंगदारी मांगी गई थी। नहीं देने पर उसकी दुकान के सामने एक बम भी फोड़ा। एसपी के निर्देश पर उनके नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। तकनीकी टीम की मदद से पहले जीतू अंसारी को पकड़ा गया। उसकी निशानदेही पर तीन अन्य को भी दबोच लिया गया। राजेश अंसारी व मेघनाथ पाल हाथ नहीं आए। अशोक मरांडी के घर से धमकी के लिए चिपकाए पर्चा की चार कार्बन कापी भी बरामद हुई है। मौके पर पुलिस निरीक्षक उमेश राम, सुशील कुमार, सहायक अवर निरीक्षक अभिनव कुमार, अरविद कुमार आदि मौजूद थे।

------------------

फरार हत्यारोपी के कहने पर दी थी धमकी

डीएसपी ने बताया कि पूछताछ के क्रम में सभी ने स्वीकार किया कि राजेश उर्फ रिजवान अंसारी के कहने पर मुन्ना राय के नाम पर रंगदारी मांगी थी। राजेश 31 मई को मुफस्सिल थाना के चौकीदार शब्बीर अंसारी की दोमुहानी गांव के पास हुई हत्या में मुख्य आरोपित है और अभी तक पुलिस उसे गिरफ्तार कर नहीं कर सकी है। वह पर्दे के पीछे से रंगदारी मांगने वालों का गिरोह चला रहा है।

chat bot
आपका साथी