सरकारी जमीन फिर अतिक्रमण शुरू

जागरण संवाददाता दुमका जिला प्रशासन ने फुटपाथ के अलावा सरकारी जमीन को अतिक्रमण कर कब्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:45 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:45 PM (IST)
सरकारी जमीन फिर अतिक्रमण शुरू
सरकारी जमीन फिर अतिक्रमण शुरू

जागरण संवाददाता, दुमका : जिला प्रशासन ने फुटपाथ के अलावा सरकारी जमीन को अतिक्रमण कर कब्जा करने वालों के खिलाफ 25 नवंबर को अभियान चलाकर कार्रवाई की थी। उसके बाद प्रशासन के ठंडा पड़ जाने के बाद अतिक्रमणकारियों ने की कई कार्रवाई को नजर अंदाज करते हुए फिर से सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया है। प्रशासन और नगर परिषद सबकुछ जानते हुए भी अंजान है या फिर कार्रवाई करने के लिए समय का इंतजार कर रहा है।

दरअसल दुमका में समय समय पर अभियान चलाकर इस तरह से कार्रवाई करता है और उसके बाद फिर से अभियान चलाने की आवश्यकता महसूस नहीं करता है। प्रशासन की इस कमजोरी को दुकानदार ही नहीं शहर के लोग करीब से जानने लगे हैं। सबको यह पता है कि अब दोबारा कार्रवाई होने वाली नहीं है। अभियान के बाद सरकारी जमीन से बेदखल होने वालों ने फिर से सरकारी जमीन में दुकानें सजा ली है। नगर परिषद चौक से लेकर वीर कुंवर सिंह चौक तक रोज दुकानें लगती है। बस स्टैंड के सामने भी दुकान सजने लगी हैं। गांधी मैदान के अलावा प्रमुख बाजार का कुछ ऐसा ही हाल है। जो लोग अभियान चलाने के बाद खुश हुए थे, उन्हें फिर से जाम की स्थिति का डर सताने लगा है। जिला प्रशासन अगर कार्रवाई के बाद रोज या दो तीन दिन छोड़कर थोड़ी बहुत कार्रवाई करते रहता तो शायद दुकानदार फिर से कब्जा करने का प्रयास नहीं करते।

---------------

वर्जन

सरकारी जमीन पर किसी तरह का कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी भी दिन फिर से अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। दुकानदार अभी से सरकारी जमीन को कब्जे से मुक्त कर दें।

महेश्वर महतो, एसडीओ, दुमका

chat bot
आपका साथी