85 नए मरीज, 18 ने कोरोना से जीती जंग

जिले में गुरुवार को 85 नए व्यक्तियों के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या चार हजार के पार पहुंच गई है जबकि 18 लोगों ने आत्मबल और डॉक्टरी सलाह पर अमल करते हुए कोरोना को मात दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:58 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:58 PM (IST)
85 नए मरीज, 18 ने कोरोना से जीती जंग
85 नए मरीज, 18 ने कोरोना से जीती जंग

जागरण संवाददाता, दुमका: जिले में गुरुवार को 85 नए व्यक्तियों के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या चार हजार के पार पहुंच गई है, जबकि 18 लोगों ने आत्मबल और डॉक्टरी सलाह पर अमल करते हुए कोरोना को मात दी।

सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा ने बताया कि शहर की अपेक्षा अब ग्रामीण इलाकों से कोरोना के अधिक केस आ रहे हैं, इसलिए गुरुवार को विशेष अभियान चलाकर 6661 व्यक्तियों का कोरोना जांच की गई। गुरुवार को 85 नए संक्रमित में 22 शिकारीपाड़ा, 17 जामा, 16 दुमका सदर, 10 रानीश्वर, आठ मसलिया, पांच-पांच जरमुंडी व सरैयाहाट और एक-एक व्यक्ति काठीकुंड एवं रामगढ़ का व्यक्ति शामिल है। 18 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं। सीएस ने बताया कि शिकारीपाड़ा प्रखंड के मोहुलपहाड़ी के दो, शिकारीपाड़ा के नौ, सिमला के तीन और अंबाजोड़ा, जामुगढि़या, शिवतल्ला, बरमसिया, द्वारपहाड़ी, रामपुर, बेंगाड़िया व पिनरगढि़या का एक-एक, जामा के कैराबनी के छह, कुसमाहा व जामा के दो-दो व सेजाकोड़ा, आसनबालिक, सिलांदा, पोखरिया, जरजोखा, लकड़ापहाड़ी व रानीश्वर के सुखजोरा का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। दुमका सदर के कुम्हारपाड़ा के तीन, दुमका के दो और डंगालपाड़ा, राखाबनी, बघनोचा, पुराना दुमका, दुमका ब्लॉक, गांधी नगर, पुसारो आश्रम, भागलपुर रोड में होंडा शोरूम के पास और दुमका सदर इलाके में रह रहा गोड्डा के पोड़ैयाहाट व देवघर के कारूग्राम का एक-एक व्यक्ति पॉजिटिव हुआ है।

इसके अलावा रानीश्वर के सिजवा गांव के आठ, सीएचसी, टोंगरा व सुखजोरा का एक-एक, जरमुंडी के बासुकीनाथ के दो, जरमुंडी, दौलतपुर व भालसुमरिया का एक-एक, सरैयाहाट प्रखंड की सरैया बस्ती, बभनखेता, ककनी, अमडीहा व चंदुबथान का एक-एक, मसलिया प्रखंड के छोटा करमाटंड़ के चार, चकघोला, धवनाडंगाल, मसलिया, पिडारी का एक-एक, काठीकुंड के कोरिया और रामगढ़ के महुबना का भी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सीएस ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4051 हो गई है, जिनमें से 2883 ठीक हो चुके हैं, 34 की मौत हो चुकी है। 1134 व्यक्ति अब भी संक्रमित हैं।

chat bot
आपका साथी