36 सौ लोगों का जल्द बनेगा राशन कार्ड

नए राशन कार्ड बनाने के लिए लंबित आवेदनों के निपटारा के लिए गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय के सभागार में जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी कमलेंद्र कुमार सिन्हा ने बैठक कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 07:39 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 07:39 PM (IST)
36 सौ लोगों का जल्द बनेगा राशन कार्ड
36 सौ लोगों का जल्द बनेगा राशन कार्ड

संवाद सहयोगी, रामगढ़ (दुमका): नए राशन कार्ड बनाने के लिए लंबित आवेदनों के निपटारा के लिए गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय के सभागार में जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी कमलेंद्र कुमार सिन्हा ने बैठक कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान बैठक में ग्रीन राशन कार्ड बनाने के साथ राशन वितरण की विस्तार से समीक्षा की गई। बीडीओ ने सभी विक्रेताओं को अपने क्षेत्र के ग्रीन राशन कार्ड के आवेदकों से राशन कार्ड बनाने के लिए आवश्यक कागजात जमा कराने का निर्देश दिया। बताया कि प्रखंड में सात हजार ग्रीन राशन कार्ड बनाए जाने का लक्ष्य सरकार ने दिया था, लेकिन अभी तक मात्र 3400 राशन कार्ड ही बनाया जा सका है। उन्होंने 10 दिनों के अंदर शेष बचे लाभुकों का राशन कार्ड बनाकर वितरण करने का निर्देश प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को दिया। कहा कि सरकार की महत्वपूर्ण योजना में किसी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। राशन एवं किरासन तेल के वितरण पर बीडीओ ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार एक माह में दो बार राशन का वितरण कर रही है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बरतने पर संबंधित डीलर के साथ प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी भी जिम्मेवार होंगे।

बैठक में बिना कारण बताए अनुपस्थित रहने वाले डीलरों से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश प्रभारी एमओ को दिया। बैठक में प्रभारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रामाकांत मिश्रा, डीलर दीपक अग्रवाल, बजरंग अग्रवाल, राजेंद्र प्रसाद साह, लक्ष्मण भगत, प्रदीप कुमार भगत, मोहन अग्रवाल, गोपाल साह समेत अन्य डीलर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी