आसनसोल के रोजगार सेवक से मांगा स्पष्टीकरण

पंचायत दिवस के अवसर पर गुरुवार को बीडीओ राजेश सिन्हा ने आसनसोल पंचायत भवन में पंचायत सचिव रोजगार सेवक प्रधान कार्यकारी समिति ग्राम पंचायत के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री आवास योजना और मनरेगा की समीक्षा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:24 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:33 PM (IST)
आसनसोल के रोजगार सेवक से मांगा स्पष्टीकरण
आसनसोल के रोजगार सेवक से मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, दुमका: पंचायत दिवस के अवसर पर गुरुवार को बीडीओ राजेश सिन्हा ने आसनसोल पंचायत भवन में पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, प्रधान कार्यकारी समिति, ग्राम पंचायत के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री आवास योजना और मनरेगा की समीक्षा। आसनसोल के रोजगार सेवक के कार्य से संतुष्ट नहीं होने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

बीडीओ ने बताया कि पंचायत में 45 से अधिक उम्र के 60 प्रतिशत व्यक्तियों ने पहली और 30 फीसद लोगों ने कोरोना रोधी टीका की दूसरी डोज ले ली है। पंचायत सचिव और मुखिया को निर्देश दिया कि प्रत्येक गांव व टोला में सर्वे कर टीका नहीं लेने वाले व्यक्तियों की सूची या संख्या उपलब्ध कराएं, ताकि गांव और टोला में ही केंद्र बनाकर सभी का टीकाकरण किया जा सके। आसनसोल गांव में निर्माणाधीन आवास का निरीक्षण किया तो मनरेगा के कार्यों में संतोषजनक प्रगति नहीं पाये जाने पर रोजगार सेवक बसंत कुमार टुडू को कड़ी फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण पूछा। सात योग्य लाभुकों को मुख्यमंत्री आदिम जनजाति पेंशन व तीन को वृद्धावस्था पेंशन का स्वीकृति प्रमाण-पत्र दिया गया।

----------------------

30 तक पूरा कराएं आवास

जासं, दुमका: बीडीओ ने उप विकास आयुक्त के निर्देश पर प्रखंड मुख्यालय में गूगल मीट के माध्यम से सभी रोजगार सेवक और कनीय अभियंता (मनरेगा) के साथ बिरसा हरित ग्राम योजना की समीक्षा की। निर्देश दिया कि दो दिनों का विशेष अभियान चलाकर बिरसा हरित ग्राम योजना अंतर्गत अधिक से अधिक योजना को कार्यान्वित करते हुए पौधों के लिए गड्ढा खोदने का कार्य हर हाल में पूरा करें। पंचायत सचिव और स्वयं सेवकों को 30 जून तक आवास पूर्ण करने का लक्ष्य दिया गया।

chat bot
आपका साथी