दुमका से किया जाए लंबी दूरी के ट्रेनों का परिचालन : सुनील

दुमका के सांसद सुनील सोरेन शनिवार को दुमका रेलवे स्टेशन पहुंचे पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:21 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:21 PM (IST)
दुमका से किया जाए लंबी दूरी के ट्रेनों का परिचालन : सुनील
दुमका से किया जाए लंबी दूरी के ट्रेनों का परिचालन : सुनील

दुमका के सांसद सुनील सोरेन शनिवार को दुमका रेलवे स्टेशन पहुंचे पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा से मिलकर दुमका के लिए लंबी दूरी के ट्रेनों की मांग की है। कहा कि दुमका झारखंड की उप राजधानी है। संताल परगना प्रमंडल का मुख्यालय है, लेकिन रेलवे के मानचित्र में अब भी काफी पिछड़ा है। रेल यात्रियों की सुविधा की दृष्टिकोण से भी दुमका फिसड्डी है। कहा कि रेलवे विक्रमशिला एक्सप्रेस जो भागलपुर से आंनद विहार तक चलती है का दुमका तक विस्तार करे। वैसे भी विक्रमशिला ट्रेन भागलपुर में खड़ी रहती है। देवघर-गोवा, देवघर-पुणे एवं देवघर-अगरतल्ला ट्रेन का विस्तार करते हुए इसका परिचालन दुमका से किया जाए। बैद्यनाथधाम रांची इंटरसिटी और मयूराक्षी फास्ट पैसेंजर ट्रेन का दुमका तक विस्तार की स्वीकृति हो गई है पर अभी तक दुमका से ट्रेन का परिचालन

आरंभ नहीं हुआ है। इस दिशा में गंभीरता से पहल किया जाए। गोड्डा- नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस का विस्तार दुमका स्टेशन तक किया जाए। लोकल ट्रेन संख्या 73483 रात भर जसीडीह में खड़ी रहती है। इस लोकल ट्रेन को रात में एक बार जसीडीह-दुमका और सुबह छह बजे दुमका से जसीडीह चलाया जाए। दुमका, जामताड़ा, विद्यासागर, चित्तरंजन स्टेशनों का सौंदर्यीकरण कराया जाए। दुमका रेलवे स्टेशन पर वाशिग पिट और कोचिग कांप्लेक्स का निर्माण हो। दुमका स्टेशन पर स्थित वीआइपी कक्ष में सुविधाओं की बढ़ोत्तरी हो।

----------------------------

बाजार में खोला जाए बुकिग काउंटर

------------

दुमका : हिदू क्रांति सेना के संजीव दे कृष्णा ने महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा को ज्ञापन सौंप कर दुमका बाजार में एक रेलवे बुकिग काउंटर खोलने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने देवघर-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस का विस्तार दुमका तक करने, दुमका से नई दिल्ली के लिए नई ट्रेन देने, विक्रमशिला एक्सप्रेस का विस्तार दुमका तक करने की भी मांग की है।

---------------------

chat bot
आपका साथी