कोरोना संक्रमितों की हरसंभव मदद करेगा विधिक सेवा प्राधिकार

कोरोना संक्रमण से रक्षा के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने जिले में एक टीम तैयार की है। टीम के सदस्य संक्रमितों को आवश्यक सहायता पहुंचाएंगे। इसके लिए प्राधिकार के अंतर्गत एक वार रूम का गठन किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:15 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:15 PM (IST)
कोरोना संक्रमितों की हरसंभव मदद करेगा विधिक सेवा प्राधिकार
कोरोना संक्रमितों की हरसंभव मदद करेगा विधिक सेवा प्राधिकार

जागरण संवाददाता, दुमका: कोरोना संक्रमण से रक्षा के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने जिले में एक टीम तैयार की है। टीम के सदस्य संक्रमितों को आवश्यक सहायता पहुंचाएंगे। इसके लिए प्राधिकार के अंतर्गत एक वार रूम का गठन किया गया है। इसमें सिविल सर्जन द्वारा नामित डॉक्टर देवाशीष रक्षित, पारा लीगल वॉलेंटियर और रेड क्रॉस सोसायटी के अमरेंद्र यादव, लायंस क्लब के मनोज घोष, मारवाड़ी युवा मंच महिला शाखा से रिकू मोदी, मारवाड़ी युवा मंच से सुनील घीड़िया व एक्शन एड सोसायटी से प्रमोद कुमार वर्मा को नामित किया गया है। सभी लोग संक्रमित को सहायता पहुंचाएंगे। वार रूम में आवश्यक दवाओं और ऑक्सीमीटर के साथ मौजूद रहकर सुबह आठ से शाम आठ बजे तक काम करेंगे। डॉक्टर परामर्श के साथ दवाओं की सूची भी भेजेंगे। जो दवा खरीदने में सक्षम नहीं होंगे, उन्हें विधिक सेवा प्राधिकार जिला प्रशासन के सहयोग से मुफ्त में दवा भी उपलब्ध कराएगा। अत्यधिक संक्रमित व्यक्ति को जिला अस्पताल, कोविड. सेंटर या आइसोलेशन सेंटर में भर्ती भी कराया जाएगा।

प्राधिकार के प्रभारी सचिव विजय कुमार यादव ने बताया कि यह सुविधा सात दिन तक दी जाएगी। वार रूम में पारा लीगल वॉलेंटियर्स को तैनात किया गया है। झालसा पूरी व्यवस्था की मॉनीटरिग करेगा और जिला प्रशासन के साथ मिल कर लोगों की मुश्किलें आसान करेगा। संक्रमित व्यक्ति या उनके परिवार के लोग ऑडियो और वीडियो कॉल कर सेल से मदद ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी