शिकारीपाड़ा में हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

पटना पुलिस की सूचना पर शिकारीपाड़ा थाना की पुलिस ने बुधवार को पत्ताबड़ी चौक से एक मीटर दूर मसानजोर जाने वाले रास्ते में लेथ कारखना की आड़ में चल रही मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 09:53 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 09:53 PM (IST)
शिकारीपाड़ा में हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़
शिकारीपाड़ा में हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

पटना पुलिस की सूचना पर शिकारीपाड़ा थाना की पुलिस ने बुधवार को पत्ताबड़ी चौक से एक मीटर दूर मसानजोर जाने वाले रास्ते में लेथ कारखाने की आड़ में चल रही मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने यहां से करीब दो दर्जन अर्धनिर्मित बंदूक व तमंचा की नाल बरामद करते हुए तीन युवकों को हिरासत में लिया है। कारखाना का सारा सामान जब्त कर बंद कर दिया गया है। पुलिस युवकों से पूछताछ कर रही है। गुरुवार को पुलिस अधीक्षक विस्तार से इसकी जानकारी देंगे।

बुधवार को नगर थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार को पटना पुलिस से जानकारी मिली कि शिकारीपाड़ा क्षेत्र में लेथ कारखाना की आड़ में अवैध रूप से हथियार बनाए जाते हैं। सूचना के बाद एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी और शिकारीपाड़ा थाना की पुलिस कारखाना पहुंची और छानबीन की। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर तलाशी ली तो दो दर्जन बंदूक व तमंचा की नाल मिली। इससे स्पष्ट हो गया कि यहां पर अवैध रूप से मिनी गन फैक्ट्री चल रही थी। पुलिस ने क्रेन बुलाकर कारखाना का सारा सामान कब्जे में लेकर डंपर से शिकारीपाड़ा थाना भेजकर कारखाने को बंद कर दिया। कारखाना के संचालक समेत तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि कब से हथियार बन रहा था और कहां कहां इसकी आपूर्ति की गई या फिर की जाने वाली थी। इसमें बाहर के और कौन लोग शामिल हैं।

---------------------

छह माह से चल रहा था कारखाना

बिहार का एक युवक छह माह से चौक में एक आदिवासी का घर चार हजार रुपये प्रतिमाह किराए पर लेकर लेथ कारखाना चला रहा था। आश्चर्य की बात है कि जहां पर कारखाना है, वहां पर लोगों की भीड़ रहती है। इसके बाद किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। पटना पुलिस से जानकारी मिलने के बाद पुलिस के होश उड़ गए।

---------------------

वर्जन

लेथ कारखाने की आड़ में चल रही मिनी गन फैक्ट्री पकड़ी गई है। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। रात को सभी से पूछताछ की गई। कुछ अर्धनिर्मित सामान भी मिला है। जांच पूरी होने के बाद विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी

chat bot
आपका साथी