मृत श्रमिक के आश्रितों को आर्थिक सहायता

उत्तराखंड के चमोली की मलारी घाटी में 23 अप्रैल को ग्लेशियर टूटने से रामगढ़ प्रखंड की बरमसिया पंचायत अंतर्गत जालवे गांव के मनोज थानदार व कांजो पंचायत के डुमरजोर गांव के राहुल कुमार की दर्दनाक मौत के 10 दिन बाद राजनीतिक दलों की नींद खुल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:49 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:49 PM (IST)
मृत श्रमिक के आश्रितों को आर्थिक सहायता
मृत श्रमिक के आश्रितों को आर्थिक सहायता

संवाद सहयोगी, रामगढ़: उत्तराखंड के चमोली की मलारी घाटी में 23 अप्रैल को ग्लेशियर टूटने से रामगढ़ प्रखंड की बरमसिया पंचायत अंतर्गत जालवे गांव के मनोज थानदार व कांजो पंचायत के डुमरजोर गांव के राहुल कुमार की दर्दनाक मौत के 10 दिन बाद राजनीतिक दलों की नींद खुल रही है। गुरुवार को जामा विधायक सीता सोरेन के निर्देश पर झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष शिवलाल मरांडी दोनों मृत श्रमिक के घर जाकर पांच-पांच हजार रूपया नगद आर्थिक सहायता दी। प्रखंड अध्यक्ष ने दोनों के परिवारों को आश्वासन दिया कि उनलोगों को सभी प्रकार की सरकारी सुविधा का लाभ जल्द से जल्द दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। विधायक परिवार के साथ हैं। वे बीआरओ से मुआवजा दिलाने का प्रयास कर रही हैं। जल्द ही वे परिवार के लोगों से आकर मुलाकात करेंगी।

इससे पहले बुधवार को दुमका के भाजपा सांसद सुनील सोरेन ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर अर्थिक मदद की थी। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष के नंदकिशोर साह, राजेश गुप्ता, संजीत कुमार, नरेंद्र ईशर, मिनिस्टर कुमार, सिकंदर कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी