इलाज के अभाव में चली गई चौकीदार की जान

मसलिया थाना में कार्यरत सिगटुूटा गांव के ग्रामीण पुलिस चौकीदार 52 वर्षीय देवनारायण महतो की मंगलवार की रात धनबाद पीएमसीएच में मौत हो गई। बुधवार को गांव में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 06:39 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 05:15 AM (IST)
इलाज के अभाव में चली गई चौकीदार की जान
इलाज के अभाव में चली गई चौकीदार की जान

संवाद सूत्र, दलाही: मसलिया थाना में कार्यरत सिगटुूटा गांव के ग्रामीण पुलिस चौकीदार 52 वर्षीय देवनारायण महतो की मंगलवार की रात धनबाद पीएमसीएच में मौत हो गई। बुधवार को गांव में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

ले गए पीएमसीएच, लेकिन पैसे के अभाव में नहीं हो सका इलाज: बेटे पवन महतो ने बताया कि सोमवार को थाना में डयूटी करने के बाद पिता घर आए तो उनकी तबीयत खराब हो गई। रात को ही इलाज के लिए धनबाद ले जाया गया। मंगलवार को पीएमसीएच में भर्ती कराने के बाद पैसे के अभाव में समुचित इलाज न हो पाने के कारण देर रात उनकी मौत हो गई। बताया कि तीन महीना से काम करने के बाद वेतन नहीं मिला था, जिस कारण आर्थिक स्थिति उत्पन्न हो गई। समय रहते पिता को भर्ती भी कराया, लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि इलाज में पैसा काफी लगेगा। पैसों की व्यवस्था करने में देरी हो जाने की वजह से उनकी मौत हो गई। देवनारायण पर ही परिवार चलाने का दायित्व था। उनके निधन से पत्नी समेत चार बेटे व एक बेटी बेसहारा हो गए। पत्नी कुंती देवी रो-रो कर बुरा हाल है।

वहीं साथी की मौत के सूचना मिलने पर स्थानीय सरदार अजीत सिंह, ग्राम प्रधान नवल किशोर मंडल,चौकीदार मिथुन सिंह, आदित्य पंडित आदि ने परिवार को सांत्वना दी। पीड़ित परिवार ने सरकार से उचित मुआवजा व बेटे को नौकरी दिलाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी