छोटे भाई के नाम स्वीकृत पीएम आवास का एकरारनामा कर दिया बड़े भाई के नाम

रानीश्वर प्रखंड की आसनबनी पंचायत में छोटे भाई के नाम पर स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास का एकरारनामा बड़े भाई के नाम पर कर दिए जाने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:55 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:55 PM (IST)
छोटे भाई के नाम स्वीकृत पीएम आवास का एकरारनामा कर दिया बड़े भाई के नाम
छोटे भाई के नाम स्वीकृत पीएम आवास का एकरारनामा कर दिया बड़े भाई के नाम

संवाद सहयोगी, रानीश्वर (दुमका): रानीश्वर प्रखंड की आसनबनी पंचायत में छोटे भाई के नाम पर स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास का एकरारनामा बड़े भाई के नाम पर कर दिए जाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में भाजपा नेता बबलू दत्त ने पंचायत सचिव, पंचायत स्वयंसेवक एवं मुखिया पर मिलीभगत कर अत्यंत निर्धन व्यक्ति का पीएम आवास पैसे व पैरवी के बल पर दूसरे को बेच देने का आरोप लगाया है। बताया कि गांव के हीरेन पाल के नाम पर वर्ष 19-20 में पीएम आवास की स्वीकृति दी गई है। हीरेन दुमका में रंग-रोगन का काम करता है। वह कई बार पंचायत सचिव दीनबंधु पाल एवं पंचायत स्वयंसेवक मुनमुन गोराई के पास आवास योजना की जियो टैगिग कराने के लिए चक्कर काटकर थक चुका है। 12 अप्रैल को हीरेन ने उपविकास आयुक्त को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। इससे पूर्व हीरेन ने 12 मार्च को भी प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार को आवेदन दिया था। मामला सार्वजनिक होने पर पंचायत सचिव एवं पंचायत स्वयंसेवक ने सांठगांठ कर हीरेन के नाम पर स्वीकृत आवास उसके बड़े भाई धीरेन पाल को बेच दिया।

आवास में हेराफेरी के लिए लिये 50 हजार रुपये: इधर, धीरेन ने बताया कि उसका भाई दुमका में मजदूरी करता है। उसने स्वीकार किया कि पंचायत सचिव, दीनबंधु पंचायत स्वयंसेवक मुनमुन एवं पूर्व मुखिया रीना मुर्मू के पति ने आवास योजना की जियो टैगिग कराने के लिए उससे 50 हजार रुपये लिये हैं। धीरेन ने यह भी कहा कि जिले से स्वीकृत सूची में उसके भाई हीरेन का ही नाम है, लेकिन पंचायत सचिव ने रुपये लेकर उसके नाम पर एकरारनामा करा दिया है।

इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। जांच कराकर नियमानुसार कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी