साइबर ठगी में चार अपराधी गिरफ्तार

दुमका मुफस्सिल और तालझारी थाना की पुलिस ने शनिवार की रात को साइबर ठगी के आरोप में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:17 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:17 PM (IST)
साइबर ठगी में चार अपराधी गिरफ्तार
साइबर ठगी में चार अपराधी गिरफ्तार

दुमका : मुफस्सिल और तालझारी थाना की पुलिस ने शनिवार की रात को साइबर ठगी के आरोप में चार लोगों को धर दबोचा। रविवार को सभी को जेल भेज दिया गया। पुलिस को पूछताछ में कई और अपराधियों के बारे में सुराग मिला है।

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दुम गांव में ठगी की साजिश रचते दो अपराधी को पुलिस ने धर दबोचा। गिरफ्तार युवक देवघर जिला के मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा गांव निवासी चंदन कुमार मंडल एवं अजय कुमार है। थाना प्रभारी नवल किशोर सिंह ने बताया कि दोनों ठगी की योजना बना रहे थे। अपराधियों के पास से कई एटीएम, पासबुक, मोबाइल सिम सहित सात हजार रुपया बरामद हुआ है। पूछताछ में दोनों ने बताया कि जरमुंडी में स्टूडियों चलानेवाला रोहित कुमार ग्राहकों के नंबर आदि मुहैया करता है। गिरोह में दुमका और देवघर के 21 अपराधी शामिल हैं। सभी बैंक प्रबंधक व ऑनलाइन मार्केटिग ऑफिसर बन लोगों को खाते से पैसे उड़ाते थे। इस कार्य के लिए कमाई का 20 प्रतिशत मिलता है। इधर तालझारी थाना की पुलिस ने साइबर अपराध में शामिल बूढीकुरुवा गांव के अनिल कुमार मंडल एवं छोटू कुमार को उनके घर से गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर प्रभुनाथ प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना पर गिरफ्तारी की गई है।

गिरोह में दुमका व देवघर के 19 अपराधी : गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को बताया कि उनके गिरोह में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मालभंडारो गांव का सोनू कुमार मंडल, देवघर के कुंडा गांव का ज्योतिष मंडल, मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा गांव निवासी विक्की कुमार उर्फ विकास मंडल, योगेश कुमार मंडल, आकाश मंडल, गौतम कुमार मंडल, बैंकमोड़ बांक निवासी आकाश कुमार मंडल हैं। सभी घोरमारा गांव के ऊपर टोला के रहनेवाले हैं। वहीं मोहनपुर थाना क्षेत्र के ही घोरमारा गांव के नीचे टोला के विवेक कुमार मंडल, कुंदन मंडल, राहुल कुमार मंडल, मुकेश कुमार मंडल, रोशन कुमार मंडल उर्फ बबुआ, बीरेंद्र मंडल उर्फ सोम, अमन कुमार, भास्कर मंडल, पंकज कुमार मंडल और दुमका जिला के जरमुंडी निवासी रोहित कुमार एवं मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मालभंडारो गांव निवासी विष्णु मंडल शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी