दुकानों को बंद कराकर कब्जे में ली चाबी

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार के एक सप्ताह के मिनी लॉकडाउन का पहले दिन शहरी क्षेत्र में खासा असर रहा। वहीं लॉकडाउन को मजाक समझने वालों को बीच सड़क पर फजीहत का सामना करना पड़ा। कई लोगों को बीच सड़क पर उठक-बैठक तक लगवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:56 PM (IST)
दुकानों को बंद कराकर कब्जे में ली चाबी
दुकानों को बंद कराकर कब्जे में ली चाबी

जागरण संवाददाता, दुमका: कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार के एक सप्ताह के मिनी लॉकडाउन का पहले दिन शहरी क्षेत्र में खासा असर रहा। वहीं लॉकडाउन को मजाक समझने वालों को बीच सड़क पर फजीहत का सामना करना पड़ा। कई लोगों को बीच सड़क पर उठक-बैठक तक लगवाई गई। पाबंदी के बाद भी खुली आधा दर्जन को बंद कराकर एसडीओ ने चाबी नगर थाना के सुपुर्द की। चंद लोगों के लिए धर्मस्थान मंदिर खोलने वाले पुजारी को प्रशासन की फटकार सुननी पड़ी। दिन पर पुलिस की टीम शहरी क्षेत्र में भ्रमण करती रही।

सुबह सात बजे नगर थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार ने शहरी क्षेत्र का निरीक्षण किया और कई चाय दुकानों को बंद कराया। धर्मस्थान मंदिर के समीप पूजा के लिए फूल बेचने वालों को खदेड़ा। आठ बजे एसडीओ महेश्वर महतो टीन बाजार चौक पहुंचे और डेढ़ घंटे तक मौजूद रहकर नियमों का उल्लंघन करने वालों को सबक सिखाया। कई बाइक चालक को रोककर बाजार में घूमने का कारण पूछा। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर युवकों को फटकार लगाई और भविष्य में नियमों का पालन करने की कड़ी चेतावनी दी। कई टोटो को रोककर चालक के साथ बैठे लोगों को नीचे उतारा। इसके बाद उन्होंने एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी, सीओ यामुन रविदास, थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार व पुलिस निरीक्षक नवल किशोर सिंह के साथ पूरे शहर का भ्रमण किया और पाबंदी के बाद खुली दुकानों को बंद कराया। करीब आधा दर्जन दुकान को इसलिए बंद कराया कि उन्होंने एक दिन पहले दी गई चेतावनी का पालन नहीं किया।

----------------------

मंदिर के पुजारी को फटकार लगाई: निरीक्षण के क्रम में एसडीओ लोगों पर कार्रवाई कर रहे थे, वहीं धर्मस्थान मंदिर के पुजारी उनके सामने ही गेट खोलकर लोगों को अंदर लाने का प्रयास कर रहा था। नजर पड़ते ही एसडीओ व सीओ ने पुजारी की जमकर क्लास ली। पुजारी को कड़ी हिदायत दी कि अगर फिर से मंदिर खुला मिला तो सीधी कार्रवाई की जाएगी।

--------------------

बस चालक से बीच सड़क पर लगवाई उठक-बैठक: दुधानी में प्रशासनिक अधिकारियों ने क्षमता से अधिक सवारी लेकर जा रही मानस बस को रोककर जांच की तो उसमें कुछ सवार सीट पर तो कुछ नीचे बैठे थे। चालक ने बताया कि वह गुहियाजोरी से बस रिजर्व कर नोनीहाट बाजार बरात जा रहा था। जब सवारी अधिक ढोने का कारण पूछा तो वह बहानेबाजी करने लगा। एसडीओ ने चालक व सहायक चालक को बीच सड़क पर उठक-बैठक लगाकर छोड़ दिया।

----------------------

माफी मांगने के बाद लोगों को छोड़ा: लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़क में उतरे प्रशासनिक पदाधिकारियों को पाबंदी के बाद खुली दुकानों को बंद कराना पड़ा। टीन बाजार चौक मे मोनिका के समीप दूसरी मिठाई दुकान को इसलिए 14 दिन के बंद करा दिया कि उसके कर्मचारी बिना मास्क के मोबाइल देख रहे थे। बाजार में कलर साह की दुकान को बंद कराया गया। बस स्टैंड में एक मोबाइल दुकान, सब्जी मंडी में दो और दुधानी में दो दुकानों को बंद कराया गया।

------------------

डीएसपी ने किया फ्लैग मार्च: डीएसपी विजय कुमार ने जवानों के साथ शहरी क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर लोगों को नियमों का पालन करने की कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने नीचे बाजार, गांधी मैदान और दुधानी टावर चौक तक का निरीक्षण किया। इस दौरान एक जगह पर खड़े पांच से अधिक लोगों को चेतावनी दी और वहां से भगाया। दुधानी में एक बाइक पर सवार तीन लोगों को उतारा और नियमों का पाठ पढ़ाया।

chat bot
आपका साथी