बेवजह सड़क पर घूमने वालों पर करें प्राथमिकी: डीसी

दुमका लॉक डाउन को सख्ती से पालन कराने के लिए जिला प्रशासन पहले से ज्यादा सख्त रास्ता अख्तियार कर लिया है। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि कोई व्यक्ति बेवजह सड़कों पर घूमता नजर आया तो उस पर प्राथमिकी दर्ज होगी। दो पहिया वाहन में एक और चार पहिया वाहन में दो व्यक्ति ही यात्रा कर सकते हैं। बेवजह वाहन से सड़कों पर घूमने वाले लोगों पर एफआईआर दर्ज की जाय। चार पहिया वाहन से दुमका जिला प्रवेश करने वाले लोगों को और उनके ड्राइवर को भी कोरेनटाइन सेंटर में रखा जाएगा। कोरेनटाइन सेंटर पर स्वास्थ विभाग की टीम मुस्तैद रहेगी। आवश्यकता हो तो चेक पोस्ट की संख्या बढ़ाई जाए लेकिन किसी कीमत पर दूसरे राज्यों तथा दूसरे जिलों से लोग दुमका जिले में प्रवेश नहीं कर सके इसे सुनिश्चित करें। इंडोर स्टेडियम में उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर अधिकारियों संग बैठक को संबोधित करते कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए समन्वय बनाकर कार्य करने की जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 07:17 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 06:16 AM (IST)
बेवजह सड़क पर घूमने वालों पर करें प्राथमिकी: डीसी
बेवजह सड़क पर घूमने वालों पर करें प्राथमिकी: डीसी

कोरेंटाइन सेंटर से कोई भागने की कोशिश करे तो दर्ज करें केस: एसपी

जागरण संवाददाता, दुमका: लॉक डाउन को सख्ती से पालन कराने के लिए जिला प्रशासन पहले से ज्यादा सख्त रास्ता अख्तियार कर लिया है। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि कोई व्यक्ति बेवजह सड़कों पर घूमता नजर आया तो उस पर प्राथमिकी दर्ज होगी। दो पहिया वाहन में एक और चार पहिया वाहन में दो व्यक्ति ही यात्रा कर सकते हैं। बेवजह वाहन से सड़कों पर घूमने वाले लोगों पर एफआईआर दर्ज की जाय। चार पहिया वाहन से दुमका जिला प्रवेश करने वाले लोगों को और उनके ड्राइवर को भी कोरेनटाइन सेंटर में रखा जाएगा। कोरेनटाइन सेंटर पर स्वास्थ विभाग की टीम मुस्तैद रहेगी। आवश्यकता हो तो चेक पोस्ट की संख्या बढ़ाई जाए लेकिन किसी कीमत पर दूसरे राज्यों तथा दूसरे जिलों से लोग दुमका जिले में प्रवेश नहीं कर सके इसे सुनिश्चित करें। इंडोर स्टेडियम में उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर अधिकारियों संग बैठक को संबोधित करते कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए समन्वय बनाकर कार्य करने की जरूरत है। अगर कोई भी व्यक्ति होम कोरेनटाइन से सरकारी कोरेनटाइन में रहना चाहता है तो उन्हें तुरंत शिफ्ट किया जाय। पीडीएस दुकानों पर भी शारीरिक दूरी बनी रहे यह सुनिश्चित हो। प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्र में बने कोरेनटाईन सेंटर के इंचार्ज रहेंगे। किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो। चेक पोस्ट पर विशेष सतर्कता बरती जाए। ताकि कोई भी लोग दुमका जिले में प्रवेश नहीं कर सके। शहरी क्षेत्रों में अब भी लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। जो संक्रमण को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है।

पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश ने कहा कि सभी सीमावर्ती चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त सुरक्षा बल के जवान पूरी तत्परता से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। कोई भी व्यक्ति किसी कीमत पर दुमका जिले पर प्रवेश नहीं कर सके इसका ध्यान रखें। अगर कोई व्यक्ति नियमों को तोड़ने का कार्य करता है या कोरेनटाईन सेंटर से भागने का कार्य करता है तो ऐसे लोगों पर एफआईआर करें। बेवजह सड़कों पर गाड़ी लेकर घूमने वाले लोगों की गाड़ी जब्त करें। पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि कार्य के दौरान मानवता को ध्यान में रखें। अगर कोई व्यक्ति भूखा है तो ऐसे लोगों तक भोजन पहुंचाने का कार्य करें। किसी प्रकार की भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी