एक दुकानदार से वसूला जुर्माना, तीन को हिदायत

लॉकडाउन के बाद भी लोग बंद रहने वाली दुकानों को खोलकर धड़ल्ले से सामान बेच रहे है। गुरुवार की शाम पांच बजे सदर प्रखंड के बीडीओ राजेश कुमार सिन्हा ने खिजुरिया से लेकर लखीकुंडी तक दुकानों की सत्यता जानने के लिए अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:49 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:49 PM (IST)
एक दुकानदार से वसूला जुर्माना, तीन को हिदायत
एक दुकानदार से वसूला जुर्माना, तीन को हिदायत

जागरण संवाददाता, दुमका: लॉकडाउन के बाद भी लोग बंद रहने वाली दुकानों को खोलकर धड़ल्ले से सामान बेच रहे है। गुरुवार की शाम पांच बजे सदर प्रखंड के बीडीओ राजेश कुमार सिन्हा ने खिजुरिया से लेकर लखीकुंडी तक दुकानों की सत्यता जानने के लिए अभियान चलाया।

इससे पहले सीओ ने एक दिन इस मार्ग में जांच की थी, तब एक ही दुकान आधी खुली मिली थी। गुरुवार को बीडीओ लखीकुंडी चौराहे पर पहुंचे तो बाकायदा पांच से छह दुकानें खुली हुई थीं। हर दुकान में लोग भी मौजूद थे। बीडीओ ने एक शीतल पेजयल के साथ दूसरा सामान बेचने वाले एक दुकानदार को सरकारी गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में पांच सौ रुपये जुर्माने की रसीद थमा दी। इसके बाद बाकी दुकानदारों ने अनुरोध किया कि अब फिर गलती नहीं होगी। अगर फिर दुकान खुली मिल जाए तो जो सजा देनी है, दे दीजिएगा। बीडीओ ने बताया कि केवल एक दुकानदार से जुर्माना लिया गया है। बाकी को चेतावनी दी गई है। अगर जांच में फिर ये लोग पकड़ में आए तो विवश होकर कार्रवाई करनी होगी।

chat bot
आपका साथी