मेडिकल कालेज में शिफ्ट होगा नेत्र अस्पताल

कई साल से पुराने अस्पताल परिसर में चल रहा नेत्र अस्पताल अब फूलो झानो मेडिकल कालेज अस्पताल के समीप कोविड जांच केंद्र में शिफ्ट होगा। भवन में ही आंख के अलावा कान और गला की भी जांच होगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:22 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:22 PM (IST)
मेडिकल कालेज में शिफ्ट होगा नेत्र अस्पताल
मेडिकल कालेज में शिफ्ट होगा नेत्र अस्पताल

जागरण संवाददाता, दुमका: कई साल से पुराने अस्पताल परिसर में चल रहा नेत्र अस्पताल अब फूलो झानो मेडिकल कालेज अस्पताल के समीप कोविड जांच केंद्र में शिफ्ट होगा। भवन में ही आंख के अलावा कान और गला की भी जांच होगी। कोविड जांच केंद्र और टीकाकरण कार्य को पुराने नेत्र अस्पताल में स्थानांतरित किया जाएगा। दो से तीन दिन के अंदर यह अदला-बदली हो जाएगी।

दरअसल मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया का प्रावधान है कि मेडिकल कालेज अस्पताल में ही आंख, कान और गला की जांच होनी चाहिए, लेकिन दुमका में अभी ऐसा नहीं हो पा रहा था। जर्जर होने के बाद भी नेत्र अस्पताल को पुराने भवन से स्थानांतरित कर नए में नहीं लाया जा सका। अब अस्पताल प्रबंधन एमसीआइ की गाइडलाइन को धरातल पर लाने के प्रयास में जुट गया है। नेत्र अस्पताल को कोविड जांच केंद्र और जांच केंद्र को नेत्र अस्पताल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इतना ही नहीं, नए नेत्र अस्पताल में कान और गला की भी जांच की जाएगी। इन सारे बदलाव से अब बाहर से इन रोगों की जांच कराने के लिए आने वालों को अधिक दूरी तय नहीं करनी होगी और उन्हें मेडिकल कालेज अस्पताल के परिसर में ही सारी सुविधा मिल जाएगी।

--------------------

वर्जन

एमसीआइ की गाइडलाइन का पालन करते हुए नेत्र अस्पताल को समीप के भवन में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। दो से तीन दिन में अस्पताल नए भवन में आ जाएगा। इससे जांच कराने वालों को पहले की तुलना में ज्यादा सहूलियत होगी।

डा. रवींद्र कुमार, अधीक्षक, फूलो झानो मेडिकल कालेज अस्पताल

chat bot
आपका साथी