पूजा में संवेदनशील स्थानों पर तैनात रहेगा अतिरिक्त बल : डीआइजी

दुमका ही नहीं संताल परगना के सभी छह जिलों में पूजा में किसी तरह का विघ्न न हो इसके लिए स्थलों का चयन कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 08:40 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 08:40 PM (IST)
पूजा में संवेदनशील स्थानों पर तैनात रहेगा अतिरिक्त बल : डीआइजी
पूजा में संवेदनशील स्थानों पर तैनात रहेगा अतिरिक्त बल : डीआइजी

दुमका ही नहीं संताल परगना के सभी छह जिलों में पूजा में किसी तरह का विघ्न न हो, इसके लिए स्थलों का चयन कर लिया गया है। सभी जगहों पर अतिरिक्त बल की तैनाती की जाएगी। सभी एसपी को भी सतर्कता बरतते हुए शरारती तत्व और वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का निर्देश दिया गया है।

सोमवार को संताल परगना के पुलिस उपमहानिरीक्षक सुदर्शन मंडल ने बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस सतर्क है और सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए गए है। प्रमंडल में कुछ संवेदनशील स्थानों का चयन किया गया है। यहां पर अतिरिक्त बल की तैनाती के साथ दंडाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी। आदेश जारी कर दिया गया है। विस्तार से समीक्षा भी हो चुकी है। मुख्यालय से पर्याप्त बल मिला है। कहा कि पूजा में किसी तरह से शांति व्यवस्था में खलल नहीं आए, इसके लिए पहले से जिन लोगों पर केस दर्ज हैं या जो शरारती तत्व हैं, उनको गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। सभी एसपी से कहा गया है कि यह भी ध्यान रखें कि कहीं कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन तो नहीं हो रहा है। पूजा समितियां इसका पालन कर रही हैं या नहीं। हर हाल में गाइडलाइन का उल्लंघन नहीं होना चाहिए।

----

जागरूकता की वजह से साइबर अपराध में आई कमी

डीआइजी ने कहा कि गिरफ्तारी व जागरूकता की वजह से साइबर अपराध के मामले में कमी आई है। लोग जल्द पैसा पाने की लालच में इसके शिकार बन जाते हैं। इजी मनी के चक्कर में नहीं आए। साइबर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। जामताड़ा में लगातार हो रही कार्रवाई की वजह से केस में कमी आई है। अब अपराधियों ने देवघर, गिरिडीह व धनबाद में वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया है। इस पर अंकुश लगाने के लिए टीम का गठन किया गया है। टीम लोगों को जागरूक कर रही है। साइबर अपराधी पर आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। साइबर अपराधी को जेल भेजना कोई बड़ी बात नहीं है, अब इस तरह से अनुसंधान का निर्देश दिया गया है, जिसमें उसे अच्छी सजा हो सके।

chat bot
आपका साथी