पालोजोरी से दुमका लाया जा रहा विस्फोटक बरामद

मुफस्सिल थाने की पुलिस ने रविवार की देर रात बेदिया पुल के समीप पिकअप वैन में लदी दो हजार पीस जिलेटिन दो हजार पीस डेटोनेटर व 43 बोरा अमोनियम नाइट्रेट जब्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:30 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:30 PM (IST)
पालोजोरी से दुमका लाया जा रहा विस्फोटक बरामद
पालोजोरी से दुमका लाया जा रहा विस्फोटक बरामद

जागरण संवाददाता, दुमका: मुफस्सिल थाने की पुलिस ने रविवार की देर रात बेदिया पुल के समीप पिकअप वैन में लदी दो हजार पीस जिलेटिन, दो हजार पीस डेटोनेटर व 43 बोरा अमोनियम नाइट्रेट जब्त किया है। विस्फोटक देवघर के पालोजोरी से साहिबगंज या शिकारीपाड़ा की पत्थर खदान में विस्फोट के लिए भेजा जा रहा था। पुलिस को चमका देकर भागने के क्रम में वैन का चालक व सहायक चालक जख्मी हो गया। दोनों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

मुफस्सिल थाने में सोमवार को मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी विजय कुमार ने बताया कि रात में सूचना मिली कि मसलिया के रास्ते दुमका में एक वैन से विस्फोटक सामग्री लाई जा रही है। इसके बाद पुलिस निरीक्षक उमेश शर्मा ने हर एक प्वाइंट पर टीम को लगाकर वाहनों की जांच शुरू कर दी। इस क्रम में बेदिया पुल के समीप एक वैन को रोककर जांच की गई। चालक पालोजोरी के बरडुबा निवासी अफजल अंसारी से जब कागजात की मांग की गई तो वह अपने सहायक पालोजोरी के सगराडोल निवासी शमसुद्दीन अंसारी के साथ भागने लगा। भागते देख पुलिस ने दोनों को खदेड़ना शुरू किया। इस क्रम में दोनों गिर कर जख्मी हो गए। पूछताछ में दोनों ने स्वीकार किया कि एक व्यक्ति के कहने पर वे लोग विस्फोटक लेकर चले थे। दुमका पहुंचने पर ही वह व्यक्ति यह बताता कि सामान को कहां पहुंचाना है। संभावना जताई जा रही है विस्फोटक को शिकारीपाड़ा या साहिबगंज ले जाना था।

अन्य लोगों की भी हुई पहचान: डीएसपी ने बताया कि इस कार्य में और भी लोग शामिल हैं। उनकी पहचान हो चुकी है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। मालूम हो कि एक माह पहले भी बोलेरो से विस्फोटक बरामद कर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गिरोह का सरगना देवघर का रहने वाला है और अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

chat bot
आपका साथी