शारीरिक दूरी व मास्क का कड़ाई से पालन कराने की अपील

शारीरिक दूरी व मास्क का कड़ाई से पालन कराने की अपील

जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या और संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए सोमवार को पूर्व मंत्री डॉ. लुइस मरांडी ने उपायुक्त राजेश्वरी बी को पत्र भेजकर कुछ सुझाव दिए हैं।

JagranMon, 19 Apr 2021 08:02 PM (IST)

जागरण संवाददाता, दुमका: जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या और संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए सोमवार को पूर्व मंत्री डॉ. लुइस मरांडी ने उपायुक्त राजेश्वरी बी को पत्र भेजकर कुछ सुझाव दिए हैं।

उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में मास्क की उपयोगिता व शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन करने के लिए आवश्यक कदम उठाना जरूरी है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों विशेषकर जहां कोरोना से लोग संक्रमित हुए हैं या उनकी मौत हुई है, उन क्षेत्रों को रोज सैनिटाइज किया जाए। किसी तरह की अफवाह को रोकने के लिए भी कड़े उपाय करने होंगे। जिले के सभी श्मशान घाट में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। शहर के नजदीक के सभी श्मशान घाटों पर 24 घंटे निश्शुल्क बिजली, पानी व लकड़ी की सुविधा सुनिश्चित की जाए। सफाई व विधि व्यवस्था के लिए दिशा निर्देश दिया जाए। कहा कि अगर इन सुझावों पर कोई कदम उठाया जाता है तो है तो कोरोना के संक्रमण को कम किया जा सकता है। ----------------------- मास्क नहीं पहनने पर लगवाई ऊठक-बैठक

संवाद सूत्र, मसलिया: मसलिया थाना के सामने सोमवार को अंचल निरीक्षक शिशिर कुमार चक्रवर्ती ने मास्क जांच अभियान चलाकर आठ लोगों से आठ सौ रुपया जुर्माना वसूला। वहीं कुछ लोगों को ऊठक-बैठक करवाकर छोड़ दिया गया। दंडाधिकारी प्रेम कुमार, सुलेमान हांसदा एवं पुलिसकर्मियों ने सभी वाहनों को रोककर मास्क की जांच की। गुजरने वाले राहगीरों को मास्क पहनकर ही निकलने की सलाह दी। इस दौरान आठ बाइक सवार ऐसे मिले, जो मास्क नहीं पहने थे। सभी से सौ-सौ रुपया जुर्माना लेकर रसीद दी गई। वहीं कुछ युवकों को ऊठक बैठक कराने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। प्रेम कुमार ने कहा कि कोरोना की दूसरा लहर कुछ ज्यादा ही घातक है। लापरवाही न करते हुए सभी लोग मास्क का उपयोग सही तरीके से करें। दो गज की दूरी का अनुपालन करें। बाजार के सभी दुकानदार को भी हिदायत दी कि बिना मास्क के दुकान न खोलें। बिना मास्क पहने किसी को भी व्यक्ति को सामान नहीं दें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.