शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों पर भी करे प्रयास : विधायक

जागरण संवाददाता दुमका कोरोना की दूसरी लहर से आमजनों को सुरक्षित रखने के लिए प्रशासन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:19 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:19 PM (IST)
शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों पर भी करे प्रयास : विधायक
शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों पर भी करे प्रयास : विधायक

जागरण संवाददाता, दुमका : कोरोना की दूसरी लहर से आमजनों को सुरक्षित रखने के लिए प्रशासन को शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीणों क्षेत्रों पर भी विशेष ध्यान रखने की जरूरत है, ताकि ग्रामीणों को संक्रमण से बचाया जा सके।

रविवार को दुमका के विधायक बसंत सोरेन ने अपनी यह मंशा उपायुक्त राजेश्वरी बी से जताई है। विधायक ने दूरभाष पर उपायुक्त से बातचीत के क्रम में दुमका में कोरोना संक्रमण की स्थिति और वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली। कहा कि ग्रामीण इलाकों में वैक्सीनेशन की गति को रेस किया जाए ताकि अधिक से अधिक ग्रामीण सुरक्षा के दायरे में आ सकें। कहा कि जागरूकता की कमी के कारण ग्रामीण

वैक्सीन के लिए अपना निबंधन करा पाने में अक्षम व असहज महसूस कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में प्रशासन को विशेष प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने उपायुक्त को किसी भी विकट परिस्थिति से निपटने के लिए प्लान तैयार करने को कहा ताकि संक्रमण का खतरा बढ़ने की स्थिति में संक्रमित मरीजों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन सभी स्तर पर प्रयास करे ताकि कोविड-19 के संक्रमण के साथ अन्य असुविधाओं से भी ग्रामीण उबर पाएं। बसंत सोरेन ने ऑक्सीजन की उपलब्धता को भी बनाए रखने की सलाह दी है।

कहा कि ब्लॉक एवं अनुमंडल स्तर पर भी स्वास्थ्य सुविधाओं बेहतर हो ताकि जिला पर दबाव कम हो सके। वैक्सीनेशन के लिए गांव-गांव में जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने विधायक को कोविड-19 के बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी