बाजार में थी वीरानी, सड़कों पर सन्नाटा

जागरण संवाददाता दुमका शहरी क्षेत्र में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन की वजह से दवा छोड़

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:11 PM (IST)
बाजार में थी वीरानी, सड़कों पर सन्नाटा
बाजार में थी वीरानी, सड़कों पर सन्नाटा

जागरण संवाददाता, दुमका : शहरी क्षेत्र में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन की वजह से दवा छोड़कर बाकी सारी दुकानों में ताला लटका रहा। छोटे मोटे वाहन चलने के साथ लोगों की आवाजाही होती रही। बीडीओ राजेश सिन्हा व नगर थाना की पुलिस ने कई बार लोगों को खदेड़ा।

सुबह आठ बजे शहर में लोगों की भीड़ देखकर ऐसा नहीं लगा कि शहर में लाकडाउन है। नगर परिषद चौक, गांधी मैदान और टीन बाजार में मजदूरों के अलावा लोगों की भीड़ लगी रही। नगर थाना के दारोगा नित्यानंद भोक्ता ने वीर कुंवर सिंह चौक में सब्जी दुकान लगाए एक व्यक्ति को हटाया। टीन बाजार और मछली बाजार का निरीक्षण कर लोगों को खदेड़ा। वहीं सहायक अवर निरीक्षक अजीत कुमार ने भी वाहन से लोगों से घरों में रहने की अपील की। दस बजे प्रखंड विकास पदाधिकारी ने पोखरा चौक में भरत की चाय दुकान बंद कराकर कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने टीन बाजार में खड़े लोगों को खदेड़ा। दिन भर इसी तरह से लोगों को भगाने का सिलसिला चलता रहा। दिन भर लोग बाइक से घूमते रहे। लोग भी लॉकडाउन का मजा लेने के लिए घर से बाहर आते जाते रहे। हालांकि सारी दुकान बंद होने के कारण ज्यादा भीड़ भाड़ नहीं दिखी।

बासुकीनाथ: लॉकडाउन का जरमुंडी मुख्यालय, ग्रामीण क्षेत्र व बासुकीनाथ नगर पंचायत क्षेत्र में जबरदस्त असर दिखा। सिर्फ दवा दुकानें खुली रहीं। जरमुंडी बाजार क्षेत्र की दुकानें बंद थी तो सड़कों पर भी पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। जरमुंडी प्रखंड विकास पदाधिकारी फुलेश्वर मुर्मू, अंचलाधिकारी राजकुमार प्रसाद व थाना प्रभारी अतिन कुमार लगातार निरीक्षण करते रहे। मंदिर के आसपास रविवार को बासुकीनाथ में भी स्थानीय यात्रियों की संख्या नगण्य दिखी।

chat bot
आपका साथी