कोरोना से बिछ़ड़े अपनों को दी श्रद्धांजलि

जागरण टीम दुमका कोरोना की दूसरी लहर में अपनों से दूर हुए लोगों की याद में दैनिक जा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:30 PM (IST)
कोरोना से बिछ़ड़े अपनों को दी श्रद्धांजलि
कोरोना से बिछ़ड़े अपनों को दी श्रद्धांजलि

जागरण टीम, दुमका : कोरोना की दूसरी लहर में अपनों से दूर हुए लोगों की याद में दैनिक जागरण की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर अधिकारियों से लेकर सहयोगियों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा के निर्देश पर नगर थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार ने पूरी टीम के साथ थाना परिसर में श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण ने लोगों की याद में सराहनीय अभियान चलाया है। किसी ने आज तक दिवंगत आत्मा की शांति के लिए इस तरह का अनूठा प्रयास नहीं किया।

मेडिकल कालेज अस्पताल में अधीक्षक डा. रविद्र कुमार व मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डा. अनुकरण पूर्ति की अगुवाई में ओपीडी में चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं सिविल सर्जन डा. अनंत कुमार झा ने कार्यालय सभागार में विभागीय कर्मियों के साथ शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। इधर, सदर प्रखंड के विकास पदाधिकारी राजेश कुमार सिन्हा ने प्रखंड कार्यालय के सभागार में सभी विभागीय पदाधिकारी व कर्मियों के साथ दो मिनट का मौन रखा। कहा कि दिवंगतों के लिए कोई कुछ नहीं कर पाया। अंतिम समय में चाहकर भी रिश्तेदार शामिल नहीं हो सके। हम दिवंगत आत्मा की याद में श्रद्धांजलि देकर उनके साथ अपने को खड़ा महसूस कर सकते हैं। जिला स्कूल में प्राचार्य सत्येंद्र सिंह और कन्या उच्च विद्यालय में प्राचार्य विभा कुमारी की अगुवाई में शिक्षकों ने प्रार्थना सभा कर दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित की।

--------------------- रामगढ़ : कोरोना की दूसरी लहर में बिछड़ गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रखंड मुख्यालय परिसर में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। इससे पूर्व प्रार्थना सभा में उपस्थित पदाधिकारी जनप्रतिनिधि एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित कर ऐसे लोगों को श्रद्धांजलि दी। प्रखंड विकास पदाधिकारी अमल

जी ने दैनिक जागरण के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस कोरोना वायरस के कारण काल के गाल में समा चुके ऐसे लोगों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित मौन धारण करवा कर दैनिक जागरण पुण्य का काम कर रहा है। राज्य में कई ऐसे परिवार हैं जिनके कई सदस्यों को कोरोना वायरस ने लील लिया। कई परिवार अपने से बिछड़े लोगों का अंतिम संस्कार तक नहीं कर पाए। कोरोना के कारण राज्य में पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। रामगढ़ प्रखंड में भी कई लोगों ने जान गवाई है। इस दुख की घड़ी में दैनिक जागरण ऐसे तमाम लोगों की याद में कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी है। सभा में रामगढ़ प्रखंड के दर्जनों लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। लोगों ने दैनिक जागरण के इस प्रयास की काफी प्रशंसा की। भाजपा नेता मनोज पांडे लोगों ने कहा कि दैनिक जागरण सभी लोगों को एक मंच पर लाकर मृत आत्मा को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करवाई है। इस दौरान दिवाकर मंडल, योगेंद्र प्रसाद भगत, नागेंद्र राय, जीतलाल राय, मनोज पाण्डेय, बजरंग अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, ललन कुमार, नंदलाल राउत, हिसाबी राय, लालमोहन राय, देवनारायण पंडित, परमानन्द पंडित, इंग्लिश लाल मरांडी, चंद्रशेखर सोरेन, प्रदीप कुमार भगत, रामप्रकाश कुमार, सुनील कुमार भगत, अरूण मंडल समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

-----------

मसलिया : लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रखंड परिसर व थाना परिसर में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर दो मिनट का मौन रखा। बीडीओ पंकज कुमार रवि ने कहा कि दैनिक जागरण का यह कदम सराहनीय है। उन तमाम लोगों के लिए काम कर रहे है जो कोरोना काल में मौत के गाल में सो गए। आत्मा के शांति के लिए दो मिनट का मौन रखना हम सभी का जिम्मेदारी है। परंतु ये सिर्फ जागरण परिवार ने ही सोचा। वहीं थाना प्रभारी ईश्वर दयाल मुंडा ने सहयोगियों के साथ श्रद्धांजलि देकर इस नेक कार्य के लिए दैनिक जागरण का आभार जताया।

-----------------

चिकनिया : चिकनिया में बजरंग बली मंदिर के सामने सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसमें झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक अजय कुमार,राकेश कुमार, पारा शिक्षक अशोक कुमार मंडल, मनोज कुमार मंडल, रविन्द्र नाथ मंडल, स्वयं सेवक विक्रम तुरी रितेश रंजन,संदीप कुमार , प्रदीप कुमार, सुभाष कुमार ,सुनील कुमार,संजय गुप्ता, अनिता कुमारी, प्रमिला सोरेन , सहदेव मंडल, पप्पू भंडारी आदि ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

--------------

शिकारीपाड़ा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सर्वधर्म प्रार्थना सभा कर स्वास्थ्य कर्मियों ने दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से कोरोना काल में अपने को खोने वालों के परिवार को दुख सहन करने की प्रार्थना की गई। इसमें नवीन कुमार सिंह, प्रमोद कुमार, पॉलिना सोरेन अनामिका मुर्मू, अग्नेश मुर्मू, जूली कुमारी सिंह, श्री नारायण सिंह,डॉक्टर लखन सोरेन, तुषार पात्र, काशीनाथ झा, राम कृष्ण मंडल, बाबूलाल सोरेन आदि शामिल थे। -----------------------

chat bot
आपका साथी