विक्रमशिला एक्सप्रेस को दुमका से चलाने की मांग

दुमका सांसद सुनील सोरेन ने पूर्व रेलवे के चेयरमैन एवं महाप्रबंधक को पत्र लिखा है कि भागलपुर - आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस को झारखंड की उपराजधानी दुमका से चलाई जाए । सांसद ने पत्र में उल्लेख किया है कि विक्रमशिला एक्सप्रेस भागलपुर में लगभग 22 घंटे खड़े रहने के बाद खुलती है। अगर इस ट्रेन को दुमका से चलाने की व्यवस्था करें तो दुमका ही नहीं बल्कि संथालपरगना के पाकुड़ साहिबगंज जामताड़ा जिले के रेल यात्रियों को नई दिल्ली तक के लिए एक ट्रेन मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि यह रेलवे के लिए भी काफी फायदेमंद रहेगा और उससे अतिरिक्त राजस्व की प्राप्ति होगी ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 06:36 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 06:17 AM (IST)
विक्रमशिला एक्सप्रेस को दुमका से चलाने की मांग
विक्रमशिला एक्सप्रेस को दुमका से चलाने की मांग

जागरण संवाददाता, दुमका: सांसद सुनील सोरेन ने पूर्व रेलवे के चेयरमैन एवं महाप्रबंधक को पत्र लिखा है कि भागलपुर - आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस को झारखंड की उपराजधानी दुमका से चलाई जाए । सांसद ने पत्र में उल्लेख किया है कि विक्रमशिला एक्सप्रेस भागलपुर में लगभग 22 घंटे खड़े रहने के बाद खुलती है। अगर इस ट्रेन को दुमका से चलाने की व्यवस्था करें तो दुमका ही नहीं बल्कि संथालपरगना के पाकुड़, साहिबगंज, जामताड़ा जिले के रेल यात्रियों को नई दिल्ली तक के लिए एक ट्रेन मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि यह रेलवे के लिए भी काफी फायदेमंद रहेगा और उससे अतिरिक्त राजस्व की प्राप्ति होगी ।

सांसद ने अपने पत्र में लिखा है कि दुमका से इस ट्रेन के खुलने से संथालपरगना के रेल यात्रियों को पटना , इलाहाबाद , कानपुर ,नई दिल्ली जैसे स्थानों की यात्रा करने में सुविधा होगी । इस ट्रेन को चलाने में रेलवे को कोई अतिरिक्त संसाधन ही नहीं लगाना पड़ रहा है। भागलपुर से दुमका की दूरी 120 किलोमीटर है और यह रेलवे के मानचित्र में अत्यंत पिछड़ा हुआ है। रेल विभाग इस पर गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए ट्रेन का परिचालन शुरू करने के लिए आवश्यक कदम उठाए।

chat bot
आपका साथी