डीएनए से की जाएगी सिर कटी लाश की पहचान

जामा की भुरभुरी नदी में मंगलवार को सिर कटी लाश की पहचान नहीं हो सकी है। शव की शिनाख्त के लिए रांची तक वायरलेस से सूचना भेजकर यह पूछा गया है कि किसी भी थाने में क्या ऐसे व्यक्ति की गुमशुदगी का सनहा दर्ज है जिस व्यक्ति के दाएं हाथ में ओम शब्द गुदा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:23 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:23 PM (IST)
डीएनए से की जाएगी सिर कटी लाश की पहचान
डीएनए से की जाएगी सिर कटी लाश की पहचान

जागरण संवाददाता, दुमका: जामा की भुरभुरी नदी में मंगलवार को सिर कटी लाश की पहचान नहीं हो सकी है। शव की शिनाख्त के लिए रांची तक वायरलेस से सूचना भेजकर यह पूछा गया है कि किसी भी थाने में क्या ऐसे व्यक्ति की गुमशुदगी का सनहा दर्ज है, जिस व्यक्ति के दाएं हाथ में ओम शब्द गुदा हुआ है। शव की पहचान के लिए पुलिस ने डीएनए का नमूना एकत्र किया है।

जामा थाना की पुलिस ने बताया कि शव की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। अगर भविष्य में कोई शव पर अपना दावा पेश करता है तो उस व्यक्ति का मृतक के डीएनए से मिलान किया जाएगा। इससे साबित होगा कि दावा करने वाला व्यक्ति मृतक का अपना है। इसके अलावा बतौर सबूत पुलिस के पास मृतक के शरीर पर मिले कपड़े हैं। पुलिस निरीक्षक नवल किशोर सिंह ने बताया कि डीएनए इसलिए लिया गया है, ताकि यह साबित हो सके कि शव पर दावा करने वाला सही व्यक्ति है या नहीं। फिलहाल पुलिस शव की पहचान का प्रयास कर रही है। बताया कि युवक को सोची-समझी साजिश के तहत मारा गया है। कहीं और हत्या करने के बाद शव को यहां लाकर फेंका गया है। सिर नदी में बहाया गया है या नहीं, इसके बारे में कहना कुछ मुश्किल है।

chat bot
आपका साथी